होम /न्यूज /राष्ट्र /Video: सड़क पर किंग कोबरा को लड़के ने पूंछ से पकड़ा, आगे क्या हुआ जानकर रह जाएंगे हैरान

Video: सड़क पर किंग कोबरा को लड़के ने पूंछ से पकड़ा, आगे क्या हुआ जानकर रह जाएंगे हैरान

वायरल वीडियो में किंग कोबरे को पकड़ने की कोशिश करता लड़का.  (फोटो-वीडियो ग्रैब)

वायरल वीडियो में किंग कोबरे को पकड़ने की कोशिश करता लड़का. (फोटो-वीडियो ग्रैब)

सांप एक ऐसा जीव है, जिसे देखकर लोग डर से कांपने लगते हैं. इसके आकार या नस्ल से कोई फर्क नहीं पड़ता. उनके साथ कोई भी साम ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एक लड़के का किंग कोबरा को पकड़ते हुए वीडियो वायरल हुआ है.
धैर्यपूर्वक इंतजार करने के बाद लड़के ने सांप के फन को ही पकड़ लिया.

वायरल वीडियो: सांप एक ऐसा जीव है, जिसे देखकर लोग डर से कांपने लगते हैं. इसके आकार या नस्ल से कोई फर्क नहीं पड़ता. उनके साथ कोई भी सामना बहुत भयावह होता है. ऐसा कोई भी शख्स नहीं होगा जिसको सांप से डर न लगता हो. अगर कोई सांप सामने आ जाए तो वो स्थिति एक बुरे सपने से कम नहीं होता है. हालांकि, कई पशु प्रेमियों और सांपों को पालने वालों ने इस डर पर काबू पा लिया है. हाल ही में एक युवा लड़के का दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक किंग कोबरा को पकड़ने की कोशिश करते हुए वीडियो वायरल हुआ है.

वायरल वीडियो में एक लड़के को सड़क पर कोबरा सांप को पकड़ते देखा जा सकता है. लड़का किंग कोबरा को बार-बार पूंछ से पकड़ने की कोशिश करता है. हालांकि सांप भी कम चालाक नहीं था, जैसे ही लड़का उसका पीछे वाला हिस्सा पकड़ता सांप अपना फन उसकी तरफ कर देता. जब सांप लड़के को काटने की कोशिश करता तो लड़का अपना पैर पीछे की तरफ खींच लेता. लड़का धैर्यपूर्वक इंतजार करता है और तेजी से उसके सिर को पकड़ लेता है ताकि वह उसे काट न सके.  

इस वीडियो को ‘एनिमल्सइनथेनचर टुडे’ ने नेचरटी के जरिए इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. इस वीडियो 1 लाख 51 हजार से अधिक बार देखा गया और 2,800 लाइक्स मिले हैं. क्लिप को देखकर नेटिजंस चकित और भयभीत दोनों हो गए. हालांकि उन्होंने इतने बहादुर और विशेषज्ञ तरीके से सांप को संभालने के लिए लड़के की सराहना की.

Tags: Instagram video, Social Media Viral, Viral video news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें