Home /News /nation /

virat kohli in all probability will be rested for the south africa t20 home series

विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में मिल सकता है आराम, ये है वजह

विराट कोहली पिछले दो महीने से बायो बबल में समय गुजार रहे हैं. (PIC. RCB/Instagram)

विराट कोहली पिछले दो महीने से बायो बबल में समय गुजार रहे हैं. (PIC. RCB/Instagram)

Virat Kohli News: विराट कोहली आईपीएल 2022 में रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. कोहली ने इस आईपीएल के 12 मैचों में 216 रन बनाए हैं. दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ से 19 जून तक पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलने के लिए भारत आएगी. दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बैंगलुरू मैचों की मेजबानी करेंगे. भारतीय टीम जून-जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को आगामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है. उम्मीद है कि इस ब्रेक से इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली की थकान दूर हो जाएगी. पता चला है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति भारत के नंबर एक बल्लेबाज को खेल से कुछ समय के लिए आराम करने देगी क्योंकि वह पिछले दो महीने से ‘बायो-बबल’ में काफी समय बिता रहे हैं.

कोहली अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने करीब तीन वर्षों से शतक नहीं जमाया है. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा. वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और लंबे समय से ‘बायो-बबल’ में रह रहे हैं. कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों के संबंध में यह नीतिगत फैसला रहा है कि उन्हें समय समय पर ब्रेक दिया जाएगा.’

यह भी पढ़ें:राशिद खान ने T20 क्रिकेट में पूरे किए सबसे तेज 450 विकेट, खतरे में इमरान ताहिर का बड़ा रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने ‘कछुआ चाल’ बल्लेबाजी से की सचिन तेंदुलकर की बराबरी, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ से 19 जून तक पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलने के लिए भारत आएगी. दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बैंगलुरू मैचों की मेजबानी करेंगे. भारत जून-जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेगा. पहले वे आयरलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलेंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट (2021 श्रृंखला का पांचवां टेस्ट पूरा करेंगे) और छह सफेद गेंद के मैच खेलेंगे.

कोहली आईपीएल में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं 

कोहली इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खराब फॉर्म में चल रहे हैं. वह तीन बार एक भी रन बनाए बिना आउट हुए जबकि 216 रन के दौरान केवल एक बार ही 50 से ज्यादा रन जोड़ पाए हैं. उनका 12 मैचों में औसत 19.63 है. खिलाड़ियों को कई बार ब्रेक लेने से फॉर्म में वापसी में मदद मिलती है और शायद कोहली को भी इसी ब्रेक की जरूरत है.

चयन समिति आईपीएल के अंत में बैठक करेगी। अधिकारी ने कहा, ‘यहां तक कप्तान रोहित शर्मा को भी उचित आराम की जरूरत है क्योंकि इतना क्रिकेट खेला जा रहा है. कुछ अन्य में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत भी शामिल हैं जिन्हें समय समय पर जरूरी आराम की जरूरत होगी.’

Tags: IPL, IPL 2022, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर