होम /न्यूज /gujarat /Visavadar, Gujarat final Result: विसवादार सीट पर आम आदमी पार्टी की शानदार जीत, बीजेपी के मौजूदा विधायक को पछाड़ा

Visavadar, Gujarat final Result: विसवादार सीट पर आम आदमी पार्टी की शानदार जीत, बीजेपी के मौजूदा विधायक को पछाड़ा

Gujarat Assembly Election Result 2022: गुजरात की विसवादार विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है.

Gujarat Assembly Election Result 2022: गुजरात की विसवादार विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है.

Visavadar, Gujarat Election final Result 2022: विसवादार विधानसभा सीट (Visavadar Assembly Seat) पर आम आदमी पार्टी के उम ...अधिक पढ़ें

Visavadar, Gujarat Election Result 2022 final : गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) की विसवादार सीट पर आम आदमी पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की है. गुजरात में खाता खोलते हुए आम आदमी पार्टी के भूपेंद्र भाई भयानी ने कांग्रेस और बीजेपी के उम्‍मीदवारों को पछाड़ दिया है. चुनाव आयोग की ओर से जारी परिणामों के अनुसार 22 वें राउंड की मतगणना के बाद आप के भूपेंद्र भाई ने 65675 मतों के साथ जीत दर्ज की.

शुरुआती रुझानों से ही आप के भूपेंद्र इस सीट पर आगे चल रहे थे. यह जीत इस मायने में भी काफी दिलचस्‍प है कि गुजरात में खाता खोलने के साथ ही इन्‍होंने बीजेपी के मौजूदा विधायक हर्षद कुमार को शिकस्‍त दी है. हर्षदकुमार को इन चुनावों में 58771 वोट मिले हैं. वहीं तीसरे नंबर पर कांग्रेस के उम्‍मीदवार करशनभाई रहे, जिन्‍हें 16781 वोट मिले हैं.

रुझानों में यहां जूनागढ़ जिले और जूनागढ़ लोकसभा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विसवादार विधानसभा सीट (Visavadar Assembly Seat) पर पहले चरण में मतदान हुए थे. विसवादार सीट पर बीजेपी का सालों तक दबदबा रहा है. लेकिन 2017 में कांग्रेस ने इस सीट पर बाजी मार ली थी. इस बार जहां कांग्रेस इस सीट पर जीत बरकरार रखने की कोशिश में है तो वहीं बीजेपी वापसी की तैयारी में लगी हुई है.

विसवादार विधानसभा सीट पर कांग्रेस की तरफ से करशनभाई नारनभाई वडाडोरिया (Karsan Vadadoriya) चुनावी दंगल में उतरे हैं. तो वहीं बीजेपी की तरफ से सीटिंग विधायक हर्षदकुमार रिबाडिया (Harshad Kumar Ribadiya) और आम आदमी पार्टी की तरफ से भूपत भयानी (Bhupat Bhayani) मैदान में उतरे हैं.

सालों तक रहा है बीजेपी का वर्चस्व-
विसवादार विधानसभा सीट पर बीजेपी का सालों तक शासन रहा है. इस सीट पर 1995, 1998, 2002 और 2007 के चुनावों में बीजेपी का वर्चस्व कायम रहा है. लेकिन 2012 के चुनावों में बीजेपी के हाथ से ये सीट फिसल गई और जीपीपी के खाते में जा गिरी.

2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हर्षदकुमार रिबाडिया को इस सीट 92,731 वोट मिले थे. जबकि बीजेपी के किरीट बालुभाई पटेल को मात्र 58,781 वोट ही प्राप्त हुए थे. रिबाडिया ने पटेल को 23,101 वोटों से करारी शिकस्त दी थी. 2022 के विधानसभा चुनाव में सीट‍िंग एमएलए हर्षदकुमार बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. ये देखना दिलचस्प होगा कि उनका पार्टी बदलना कितना कारगर साब‍ित होता है.

विसवादार विधानसभा सीट पर कुल 259224 मतदाता हैं. कुल मतदाताओं में पुरुष मतदाताओं की संख्या 135124 है. जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 124097 है. इस सीट पर अन्य लिंग के मतदाताओं की संख्या 3 है.

Tags: Assembly election 2022, Gujarat Election, Gujarat Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें