होम /न्यूज /राष्ट्र /विश्व हिंदू परिषद का बड़ा कदम, जिन्हें मिल रही धमकियां उन्हें दी जाएगी सुरक्षा, हेल्प लाइन नंबर भी जारी

विश्व हिंदू परिषद का बड़ा कदम, जिन्हें मिल रही धमकियां उन्हें दी जाएगी सुरक्षा, हेल्प लाइन नंबर भी जारी

विश्व हिंदू परिषद ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. (फाइल फोटो)

विश्व हिंदू परिषद ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. (फाइल फोटो)

Vishwa Hindu Parishad, Udaipur Massacre, Amravati Massacre: विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल के अनुसार धर्म के ना ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: उदयपुर (Udaipur News) और अमरावती (Amravati Massacre) की घटनाओं के बाद अब विश्व हिंदू परिषद ने ऐसे लोगों की सुरक्षा का बीड़ा उठाया है जिनको धर्धम के नाम पर धमकी मिल रही हों या वो खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हों.

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल के अनुसार धर्म के नाम नाम पर लोगों को आतंकित करने का जो षड्यंत्र बड़े पैमाने पर चल रहा है, उसको ध्यान में रखते हुए विश्व हिंदू परिषद ने तय किया है कि उसके बजरंग दल के कार्यकर्ता देश के हिंदुओं की रक्षकों लिए आगे आयेगे.

इसके तहत विहिप ने देश के क़रीब क़रीब हर राज्य में ऐसे बजरंगियों की लिस्ट तैयार की है जो ज़रूरत पड़ने पर तुरंत सहायता प्रदान कर सकें. विनोद बंसल ने कहा कि जिस किसी को भी धर्म के नाम पर धमकी मिल रही हो या वो खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हों तो सबसे पहले स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायें और इसके बाद भी पुलिस मूक दर्शक बनी रहती है और किसी तरह की कोई हेल्प नहीं करती तो फिर उनके बजरंगी संबंधित व्यक्ति की सहायता के लिए आगे आयेंगे.

बंसल के मुताबिक़ इसके लिए उन्होंने हेल्प लाइन नम्बर जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही विहिप ने कल 9 जुलाई को दिल्ली में “संविधान संकल्प यात्रा” के आयोजन का एलान कर दिया है. इस एलान के मुताबिक़ विहिप कल दिल्ली के मंडी हाउस से जंतर मंतर तक पैदल मार्च करेगा और इसमें साधू संतों के अलावा बड़ी संख्या में रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल होंगे.

Tags: Amravati Violence, Udaipur news, Vishwa hindu parishad

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें