Home /News /nation /

vivo company directors zhengshenou and zhang lie fleed from india during ed investigation source said

ED का शिकंजा कसता देख Vivo के चीनी डायरेक्टर फरार! मनी लॉन्ड्रिंग की चल रही है जांच

ईडी की कार्रवाई के डर से वीवो कंपनी के भारतीय डायरेक्टर देश छोड़कर फरार हो गए हैं.

ईडी की कार्रवाई के डर से वीवो कंपनी के भारतीय डायरेक्टर देश छोड़कर फरार हो गए हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईडी को हजारों करोड़ों रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का शक है, जिसके चलते ये कार्रवाई की जा रही है. मंगलवार और बुधवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मेघालय, महाराष्ट्र सहित देशभर में 44 ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापा मारा था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पिछले दो दिनों से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) चीनी कंपनी वीवो और उससे संबंधित फर्म के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. मंगलवार व बुधवार को ईडी ने 22 राज्यों के 44 ठिकानों पर छापेमारी की. इस बीच अब खबर आ रही है कि ईडी का शिकंजा कसता देख वीवो के डायरेक्टर झेंगेशन ओउ (Zhengshenou) और झांग जी ( Zhang Jie) भाग गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि कंपनी की मुसीबत को बढ़ता देख दोनों डायरेक्टर जांच के डर से फरार हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईडी को हजारों करोड़ों रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का शक है, जिसके चलते ये कार्रवाई की जा रही है. मंगलवार और बुधवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मेघालय, महाराष्ट्र सहित देशभर में 44 ठिकानों पर छापा मारा था.

हालांकि इस पूरी कार्रवाई के दौरान कंपनी के डायरेक्टर नहीं नजर आए. इसके चलते ईडी को शक है कि दोनों देश छोड़कर फरार हो चुके हैं. बता दें कि इस केस की जांच सीबीआई पहले से कर रही है. भारत में आईटी विभाग के साथ-साथ कॉरपोरेट मामलों का मंत्रालय (एमसीए) भी चीनी निर्माण फर्मों पर कड़ी नजर रखे हुए है. ईडी द्वारा की जा रही छापेमारी चीनी फर्मों के खिलाफ चल रही जांच का विस्तार है. लोगों ने कहा है कि वीवो मोबाइल कम्युनिकेशंस की स्थानीय इकाइयां चीन की अन्य फर्मों की जांच के हिस्से के रूप में कथित वित्तीय अनियमितताओं के लिए रडार पर हैं.

बता दें कि कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय को धोखाधड़ी सहित संभावित उल्लंघनों पर विशेष ध्यान देने के लिए जाना जाता है. इससे पूर्व भी वीवो और दूसरी चीनी कंपनियों के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. पिछले साल दिसंबर में आयकर विभाग ने श्याओमी, ओप्पो और वीवो से जुड़े ठिकानों और उनके डिस्ट्रीब्यूटर्स के यहां छापेमारी की थी. आरोप था कि ये कंपनियां टैक्स नियमों का सही तरीके से पालन नहीं कर रही थीं.

Tags: ED, Money Laundering Case, Vivo

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर