• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह का दावा, एयर स्ट्राइक पर झूठ बोल रही है कांग्रेस

पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह का दावा, एयर स्ट्राइक पर झूठ बोल रही है कांग्रेस

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह

यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान वीके सिंह थल सेना प्रमुख थे. वो 31 मार्च 2010 से 31 मई 2012 तक सेना प्रमुख रहे थे.

  • Share this:
    पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने दावा किया है कि कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर झूठ बोल रही है. जनरल वीके सिंह के मुताबिक उनके कार्यकाल के दौरान कभी भी कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई. दो दिन पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में एक दो नहीं, बल्कि छह सर्जिकल स्ट्राइक हुई थीं.

    पूर्व थल सेना प्रमुख ने कहा, 'कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत है. क्या आप मुझे बता सकते हैं कि मेरे कार्यकाल के दौरान किस सर्जिकल स्ट्राइक की आप बात कर रहे हैं. मुझे ऐसा लग रहा है कि आपने कोई नई कहानी बना दी है.'

    जनरल वीके सिंह फिलहाल मोदी सरकार में राज्य मंत्री हैं. वो लगातार दूसरी बार गाज़ियाबाद सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ रहे हैं. यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान वीके सिंह सेना प्रमुख थे. वो 31 मार्च 2010 से 31 मई 2012 तक सेना प्रमुख रहे थे.

    बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस ने दावा किया था कि मनमोहन सिंह की सरकार के दौरान छह सर्जिकल स्ट्राइक की गई थीं. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आरोप लगाया था कि बीजेपी चुनावी फायदे के लिए मिलिट्री ऑपरेशन की बात कर रही है जो कि शर्मनाक है.

    पीएम मोदी ने भी दावों पर उठाए थे सवाल

    पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक रैली में कहा, 'एसी कमरों में बैठकर कागज पर सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ही कर सकती है. पहले उन्होंने कहा कि हमने तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक की, कल कहा कि हमने छह बार की. अब कुछ दिन में कह देंगे कि हमने हर रोज स्ट्राइक की. चुनाव खत्म होते-होते यह संख्या 600 तक पहुंच जाएगी. मुझे लगता है कि ये नेता वीडियो गेम खेलते हैं और शायद सर्जिकल स्ट्राइक को गेम मानकर आनंद लेते हैं.'

    राहुल का पलटवार

    इससे पहले एयर स्ट्राइक के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि सेना मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है और उन्हें सेना को बदनाम नहीं करना चाहिए. दो दिन पहले बीजेपी ने कांग्रेस के एयर स्ट्राइक के दावों को झूठा करार दिया था.

    राहुल गांधी ने बीजेपी पर करारा हमला करते हुए कहा,  'भारतीय सेना, एयरफोर्स और नेवी मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है, सेना भारत की है. अगर मोदी जी कहते हैं यूपीए के समय में सर्जिकल स्ट्राइक वीडियो गेम में की गई तो ये देश की सेना का अपमान है.'

    ये भी पढ़ें:

    सरकार की SC से अपील- खारिज करें राफेल पर पुनर्विचार याचिका

    जब पायलट ने नदी में लैंड करा दिया था विमान, बचाई थी 155 जान

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज