• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • यहां वोटर्स ने कहा हमारा वोट वैध नहीं, इसलिए कोई नेता वोट मांगने न आए

यहां वोटर्स ने कहा हमारा वोट वैध नहीं, इसलिए कोई नेता वोट मांगने न आए

पंचायत चुनाव में दूसरे चरण का मतदान 31 जनवरी को होगा. सांकेतिक फोटो.

पंचायत चुनाव में दूसरे चरण का मतदान 31 जनवरी को होगा. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली नगर पालिका चुनाव (Mungeli Municipality Election) को लेकर मुंगेली के कई वार्डों में चुनाव बहिष्कार (Election Boycott) किये जाने की चेतावनी से हड़कंप मचा है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली नगर पालिका चुनाव (Mungeli Municipality Election) को लेकर मुंगेली के कई वार्डों में चुनाव बहिष्कार (Election Boycott) किये जाने की चेतावनी से हड़कंप मचा है. शहर के सचीपुरम कालोनी के लोगों ने वार्ड की दीवारों पर बैनर पोस्टर लगाकर चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है. इन वार्डवासियों का प्रशासन से सवाल है कि जब 10 साल से यहां रहने के बाद इनकी कालोनी वैध नहीं हुई है तो इनका वोट भी वैध नहीं हो सकता इसलिये वार्डवासियों ने चेतावनी के बैनर लगाकर मतदान का बहिष्कार किया है.

मुंगेली (Mungeli) में सचीपुरम कॉलोनी के लोगों ने चुनाव बहिष्कार का बैनर टांगा है. बैनर में लिखा है हमारा वोट वैध नहीं है. इसलिए इन कॉलोनियों में कोई नेता वोट मांगने भी मत आये. वार्डवासियों का आरोप है नगरपालिका इस कॉलोनी को अवैध मानकर पीने के पानी, बिजली साफ सफाई या सीसी रोड किसी तरह की सुविधा मुहैया नहीं करा रही है. इसलिये ये विरोध किया जा रहा है.

10 से अधिक अवैध कॉलोनी
कॉलोनी निवासी संदीप कुमार, रजनी सिंह व अन्य बताते हैं कि मुंगेली में 10 से अधिक कॉलोनियों को नगर पालिका ने अवैध घोषित कर रखा है. ऐसे में यहां कोई भी सरकारी सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाती है. लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए भी परेशान होना पड़ता है. इसलिए यहां के लोगों ने चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है. मामले में मुंगेली कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे का कहना है कि दोषी कॉलोनाइजर पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव के तहत 21 दिसंबर को वोटिंग होनी है. चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की वो मां, जो अपने 'गे' बेटे के लिए दूल्हा लाने तैयार है 

न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट: फर्जी थी बीजापुर मुठभेड़, मारे गए थे 17 आदिवासी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज