जम्मू-कश्मीर में 8 अक्टूबर से चार चरणों में होंगे निकाय चुनाव, आचार संहिता लागू

चुनाव चार चरणों में संपन्न कराया जाएगा. पहले चरण में 8 अक्टूबर को चुनाव कराया जाएगा. दूसरे चरण में 10 अक्टूबर, तीसरे चरण में 13 अक्टूबर और चौथे चरण में 16 अक्टूबर को पोलिंग कराई जाएगी.

News18Hindi
Updated: September 15, 2018, 6:59 PM IST
जम्मू-कश्मीर में 8 अक्टूबर से चार चरणों में होंगे निकाय चुनाव, आचार संहिता लागू
जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनावों की तारीखों का एलान, आचार संहिता लागू (सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: September 15, 2018, 6:59 PM IST
जम्मू कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. चुनाव आयोग के मुताबिक पहले शहरी निकाय चुनाव संपन्न कराए जाएंगे फिर पंचायत चुनाव होंगे. निकाय चुनावों के लिए पहला नोटिफिकेशन 18 सितंबर को जारी किया जाएगा.

चुनाव चार चरणों में संपन्न कराया जाएगा. पहले चरण में 8 अक्टूबर को चुनाव कराया जाएगा. दूसरे चरण में 10 अक्टूबर, तीसरे चरण में 13 अक्टूबर और चौथे चरण में 16 अक्टूबर को पोलिंग कराई जाएगी. नतीजे 20 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. पोलिंग सुबह सात बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक कराई जाएगी. तारीखों की घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है.

हाल ही में  जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने राज्य में होने जा रहे पंचायत चुनावों से दूर रहने का ऐलान किया था. महबूबा ने बयान दिया था कि पंचायत चुनाव और सुप्रीम कोर्ट में 35A को लेकर चल रहे केस के आपसी संबंध को लेकर जिस तरह की बातें सामने आ रही हैं, उससे लोगों के दिमाग में कई तरह के शक पैदा हो गए हैं. हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि ऐसे माहौल में चुनाव कराने के फैसले पर एक बार फिर से विचार कर लिया जाए. इस स्थिति में चुनाव हुए तो पीडीपी भी उनमें हिस्सा नहीं लेगी.

ये भी पढ़ें-

रावण Exclusive: 'जेल में 8 महीने इलाज नहीं कराया गया, समाज नहीं होता तो घर बिक जाता'
PM की अहम बैठक शुरू: पेट्रोल-डीज़ल सस्ता करने समेत इन तीन चीजों पर हो सकता है विचार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर