आचार्य बालकृष्ण की फेक आईडी बनाकर कर रहा था अश्लील मैसेज, गिरफ्तार

आरोपी की पहचान मोहम्मद जिशान (30) के रूप में हुई है. वह यूपी के सहारनपुर के चिकलाना इलाके का रहने वाला है.

News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 12:12 PM IST
आचार्य बालकृष्ण की फेक आईडी बनाकर कर रहा था अश्लील मैसेज, गिरफ्तार
आचार्य बालकृष्ण (फाइल)
News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 12:12 PM IST
'पतंजलि आयुर्वेद' प्रमुख आचार्य बालकृष्ण के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शनिवार को इस मामले में एक शख्स को नोएडा के सेक्टर-20 से गिरफ्तार किया. आरोपी फेसबुक पर योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण का फेक प्रोफाइल बनाया था और उससे लड़कियों को आपत्तिजनक मैसेज कर रहा था. आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

रोहिंग्या को यहां बसने दिया तो भारत में बन जाएंगे 10 और कश्मीर: रामदेव

आरोपी की पहचान मोहम्मद जिशान (30) के रूप में हुई है. वह यूपी के सहारनपुर के चिकलाना इलाके का रहने वाला है. दरअसल, बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के फेक सोशल मीडिया प्रोफाइल को लेकर वैदिक ब्रॉडकास्टिंग लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) प्रमोद जोशी ने बीते 4 अगस्त को सेक्टर-20 के थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस पर पुलिस ने शनिवार को एक मुखबिर की सूचना पर सेक्टर-20 से आरोपी को गिरफ्तार किया.

बाबा रामदेव की पतंजलि लॉन्च करेगी दूध समेत ये नए प्रोडक्ट्स

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने यह फेसबुक आईडी लड़कियों को फंसाने के लिए बनाई थी. वह खुद को आचार्य बालकृष्ण बताते हुए लड़कियों को पतंजलि में नौकरी दिलाने और मोटी रकम का लालच देता था. इस दौरान वह लड़कियों से अश्लील मैसेज भी करता था.

सेक्टर-20 थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) मनीष कुमार सक्सेना ने कहा, 'साइबर सेल आरोपी से पूछताछ कर रही है. उसके खिलाफ इंडियन पिनल कोड (IPC) की धारा 419 (जालसाजी), 420 (धोखाधड़ी) और 500 (मानहानि) के तहत केस दर्ज किया गया है.'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर