अपना शहर चुनें

States

तमिलनाडु में तैयार हुआ 'मैराडोना' केक, सोशल मीडिया पर उठने लगे कई सवाल

(फोटो: Twitter/ANI)
(फोटो: Twitter/ANI)

डिएगो मैराडोना (Diego Maradona) का नाम दुनिया के महान फुटबॉलरों में शुमार है. 1986 में उनके हैंड ऑफ गॉड गोल को आज भी याद किया जाता है. इस गोल ने उस समय अर्जेंटीना की वर्ल्ड कप जीत में काफी बड़ी भूमिका निभाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2020, 1:47 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना बीते नवंबर में दुनिया को अलविदा कह गए हैं. हालांकि, दुनिया के कई देशों में आज भी उनके प्रशंसक उनके खेल की शैली को याद कर रहे हैं. इसी बीच तमिलनाडु के रामनाथपुरम की एक बैकरी में मैराडोना की तरह दिखने वाला एक केक (Diego Maradona Cake) तैयार किया गया है. खास बात है कि बेकर ने फुटबॉलर के पूरे शरीर के आकार का केक तैयार किया है, जिसे दुकान के बाहर प्रदर्शित किया गया है. वहीं, इस केक को देखने वाले सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

कुछ यूजर्स ने केक की लंबाई पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि यह केक मैराडोना का असल लंबाई से भी ज्यादा ऊंचा है. केक की लंबाई 6 फीट की है. जबकि, मैराडोना की हाइट 5 फीट 5 इंच थी. वहीं, कुछ यूजर्स का मानना है कि यह केक एकदम पूरी तरह से मैराडोना नहीं लग रहा है. इसमें कई खामियां हैं. इन यूजर्स के बीच कुछ ऐसे भी हैं, जो यह सोचकर डर रहे हैं कि इस केक को काटकर खाया जाएगा.

गौरतलब है कि बीते 25 नवंबर को मैराडोना का निधन हो गया है. उनकी उम्र 60 साल थी. मैराडोना लिवर, किडनी और कार्डिवैस्क्युलर बीमारियों से जूझ रहे थे, लेकिन उनकी ऑटोप्सी रिपोर्ट् में शराब या ड्र्ग्स का जिक्र नहीं थी. अंत समय में भी किडनी फेलियर, दिल की बीमारियों समेत कई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों ने फुटबॉलर को घेर लिया था.



यह भी पढ़ें: 2020 में 9 साल के बच्चे ने यूट्यूब पर की सबसे ज्यादा कमाई, खिलौनों का करते हैं रिव्यू
मैराडोना का नाम दुनिया के महान फुटबॉलरों में शुमार है. 1986 में उनके हैंड ऑफ गॉड गोल को आज भी याद किया जाता है. इस गोल ने उस समय अर्जेंटीना की वर्ल्ड कप जीत में काफी बड़ी भूमिका निभाई थी. इसके अलावा मैराडोना अपने फुटबॉल खेलने के अलग अंदाज के लिए भी प्रशंसकों के बीच मशहूर थे.

भारत में भी मैराडोना के प्रशंसकों की कोई कमी नहीं है. केरल के कन्नूर में होटल ब्लू नील है. इस होटल के एक कमरा नंबर 309 में मैराडोना ने बहुत ही कम समय के लिए रुके थे. अब इस होटल को द मैराडोना सुईट नाम से जाना जाता है. होटल के प्रोपराइटर वी रविंद्रन का कहना है कि वे महान फुटबाल खिलाड़ी को श्रद्धांजलि देना चाहते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज