उदयपुर का वांटेड अपराधी राजू गुजरात से गिरफ्तार, नाम और हुलिया बदलकर रहता था, पुलिस को दे चुका है चकमा

उदयपुर पुलिस ने चार साल से फरार एक वांटेड आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार किया है.

उदयपुर का वांटेड अपराधी राजू उर्फ राजिया उर्फ राजू को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है. वांटेड वहां पर अपना हुलिया और नाम बदलकर रहता था. 4 साल से फरार था. वांटेड के खिलाफ डबोक, खेरवाड़ा, मांडवा और ऋषभदेव सहित डूंगरपुर के थानों में 17 मुकदमे दर्ज हैं.

  • Share this:
उदयपुर. उदयपुर में मोस्ट वांटेड आरोपी राजू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. उदयपुर की जिला स्पेशल टीम ने राजू को गुजरात से गिरफ्तार किया है, जहां वह नाम और हुलिया बदलकर रह रहा था. राजू पिछले 4 वर्षों से पुलिस की नाक में दम कर रहा था और पुलिस भी उसे पकड़ नहीं पा रही थी. पुलिस ने राजू पर 5000 रुपए का इनाम भी रखा था.

राजू उर्फ राजिया उर्फ राजू वांटेड मूल रूप से ऋषभदेव का रहने वाला है. जिला स्पेशल टीम के प्रभारी हनवंत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि उदयपुर एसपी राजीव पचार ने लंबे समय से वांछित हार्डकोर अपराधियों को पकड़ने के सख्त निर्देश दे रखे हैं. उसी कड़ी में पिछले 4 वर्षो से फरार राजू उर्फ राजिया को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है. राजू वांटेड पर उदयपुर के डबोक, खेरवाड़ा, मांडवा और ऋषभदेव सहित डूंगरपुर के सदर थाने में कुल 17 मुकदमे दर्ज हैं.

राजू उर्फ राज्य पिछले 4 सालों में कोटडा, सिरोही और गुजरात के कई शहरों में रहकर फरारी काटता रहा है. इन जगहों पर राजू हमेशा नाम और हुलिया बदलकर रहता था. इस दौरान वह गुजरात में एक रिश्तेदार के यहां रह रहा था. राजू को गिरफ्तार करने में साइबर सेल के गजराज और लोकेश के साथ हेड कॉन्स्टेबल सुखदेव, अनिल पूनिया, तपेंद्र, फिरोज और रविंद्र गुर्जर ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

राजू ऋषभदेव थाने का हार्डकोर अपराधी है और डबोक और मांडवा थाना क्षेत्र में पुलिस पर फायरिंग भी कर चुका है. डबोक थाना क्षेत्र में पुलिस पर हुई फायरिंग में राजू मोस्ट वांटेड अपराधी था, इस दौरान एक आरोपी की पुलिस की गोली लगने से मौत हुई थी तो वहीं एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ था. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. इसके अलावा मांडवा थाना क्षेत्र में भी अवैध शराब का जखीरा पकड़ने के दौरान राजू ने पुलिस पर फायर किया और फिर फरार हो गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.