तो यह दिग्गज बनेगा पाकिस्तानी टीम का गेंदबाजी कोच!

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक (Misbah Ul Haq) और पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) निजी तौर पर मुख्य कोच के पद के लिए पेश हुए

भाषा
Updated: August 30, 2019, 7:37 AM IST
तो यह दिग्गज बनेगा पाकिस्तानी टीम का गेंदबाजी कोच!
पीसीबी पिछले कुछ समय से कोच की खोज कर रहे हैं
भाषा
Updated: August 30, 2019, 7:37 AM IST
पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वकार यूनुस पाकिस्तान (Waqar Younis) की राष्ट्रीय टीम के नए गेंदबाजी कोच नियुक्त किए जा सकते हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistani Cricket Board) के पांच सदस्यीय पैनल ने गुरुवार को उम्मीदवारों के साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू की.

वकार को कोच नियुक्त करने की संभावना बढ़ गई है क्योंकि एक अन्य पूर्व टेस्ट गेंदबाज मोहम्मद अकरम (Mohammad Akram) ने अपना आवेदन वापस ले लिया है जबकि इंतिखाब आलम की अगुआई वाले पीसीबी पैनल ने एक अन्य पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज जलालुद्दीन को साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए आमंत्रित नहीं किया.

पीसीबी पैनल ने मुख्य कोच के पद के लिए भी साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू की. विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक और पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान निजी तौर पर मुख्य कोच के पद के लिए पेश हुए जबकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोन्स ने स्काइप के जरिए इंटरव्यू दिया.

मिस्बाह उल हक हैं कोच के सबसे बड़े दावेदार 

पिछले कुछ समय से ह अटकलें लगाई जा रही थीं कि 44 साल के मिस्बाह उल हक को मुख्य कोच के साथ मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया जाएगा. हालांकि मिस्बाह ने हमेशा इस बात से इनकार किया था

हालांकि उन्होंने सोमवार को पहली बार टीम के मुख्य कोच की दौड़ में खुद के शामिल होने की बात स्वीकार की. मिस्बाह ने कहा कि काफी समय से मुझे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की दौड़ में शामिल बताया जा रहा है, लेकिन यह दिलचस्प है कि मैंने इस बारे में सोमवार को ही फैसला किया है.  मिस्बाह उल हक ने हेड कोच के लिए आवेदन करने के बाद कहा कि मुझे इस बात का अहसास है कि इस पद के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी है. इस पद के लिए कई और बड़े और उच्च स्तरीय नाम होड़ में हैं. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनना हर किसी का सपना होता है, जिसमें खेल के तीनों प्रारूपों में अपनी ताकत स्‍थापित करने की क्षमता है. बता दें कि इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में भी स्‍थान नहीं बना सकी थी.

क्रिकेट सीरीज से बड़े हैं ओलिंपिक-राष्ट्रमंडल खेल: सहवाग
Loading...

चहल ने लिए 5 विकेट, फिर भी नहीं मिला मैन ऑफ द मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 10:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...