• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गोवा के नेताओं को AAP नेता ने बताया 'थर्ड क्लास', अरविंद केजरीवाल और प्रमोद सावंत के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग

गोवा के नेताओं को AAP नेता ने बताया 'थर्ड क्लास', अरविंद केजरीवाल और प्रमोद सावंत के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग

अरविंद केजरीवाल और प्रमोद सावंत, के बीच ट्विटर पर ही जंग छिड़ गई.

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने  गोवा के नेताओं को कथित तौर पर ‘तीसरे दर्जे’ का बताया था. इसके बाद दो राज्यों के सीएम, ट्विटर पर आमने-सामने आ गए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गोवा (Goa) में विधानसभा चुनाव  (Assembly election 2022) की आहट के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. मंगलवार को  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को गोवा के अपने समकक्ष प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) पर निशाना साधा. उन्होंने ट्विटर पर कहा कि भाउसाहेब बंदोडकर, जैक डी सेक्वेरा और मनोहर पर्रिकर जैसे गोवा के कद्दावर राजनेताओं की तुलना मौजूदा नेताओं से करना अपमान की बात है, जिन्हें ‘थोक’ में खरीदा-बेचा जा रहा है. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता एवं ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को गोवा के राजनेताओं को ‘थर्ड क्लास’ का बताया था, जिसकी गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कड़ी आलोचना की थी और इस बयान को प्रदेश दिग्गज नेताओं दिवंगत पर्रिकर और सेक्वेरा का ‘अपमान’ करार दिया था.

    सावंत ने ट्वीट किया था, ‘ आप (आम आदमी पार्टी) हमेशा से ही प्रदर्शन कर और नाटक करके सस्ती राजनीति करती है, लेकिन गोवावासियों कोथर्ड क्लास का नेता कहना भाउसाहेब बंदोडकर, जैक सेक्वेरा, मनोहर भाई पर्रिकर, राजेंद्र अर्लेकर या श्रीपद भाउ नाइक जैसे भूमिपुत्रों का अपमान है.’ इसके जवाब में केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘प्रमोद, इतने दिग्गज राजनेताओं की तुलना आप मौजूदा राजनेताओं से करके उनका अपमान कर रहे हैं. मौजूदा भाजपा ना ही भाउसाहेब बंदोडकर जितनी महान हैं, ना उनमें डॉ. जैक सेक्वेरा जितनी ईमानदारी है और ना ही मनोहर पर्रिकर जैसा दृष्टिकोण.’



    आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, ‘विधायकों की इस तरह खरीद-फरोख्त कर भाउसाहेब बंदोडकर का अपमान किया गया. डॉ. जैक सेक्वेरा ने गोवा को खरिदते एवं बिकते देखने के लिए लोगों के मताधिकार की लड़ाई नहीं लड़ी थी. मनोहर पर्रिकर ने अथक प्रयास इसलिए नहीं किए ताकि कांग्रेस विधायकों को थोक में खरीदते हुए देखें.’

    दिवंगत पर्रिकर ने रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दी. सिक्वेरा गोवा के एक प्रमुख राजनेता थे और उन्हें व्यापक रूप से जनमत सर्वेक्षण का जनक माना जाता है, जिसके कारण 1987 में पूर्व केंद्र शासित प्रदेश को राज्य का दर्जा मिला. बंदोडकर गोवा के पहले मुख्यमंत्री थे. जैन ने गोवा के अपने समकक्ष नीलेश कैब्राल के साथ सार्वजनिक बहस करते हुए कहा कि गोवा के नेता ‘थर्ड क्लास’ के हैं और जनता से अपील की थी कि उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में ‘पहले दर्जे’ के नेताओं को चुने. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज