Home /News /nation /

Weather Alert: उत्तरपूर्वी राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, इन 5 राज्‍यों को नहीं मिलेगी राहत

Weather Alert: उत्तरपूर्वी राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, इन 5 राज्‍यों को नहीं मिलेगी राहत

अगले दो दिनों में भारी बारिश की आशंका (फाइल फोटो)

अगले दो दिनों में भारी बारिश की आशंका (फाइल फोटो)

मौसम विभाग (weather department) के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार ने कहा कि अगले पांच दिनों में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में भारी वर्षा नहीं होगी. लेकिन बिहार और उत्तरपूर्वी राज्यों में तेज बारिश की आशंका.

    नई दिल्ली. भीषण गर्मी और उमस से परेशान दिल्‍ली और एनसीआर (Delhi and NCR) वालों के लिए 25 जून से तब राहत मिली जब मानसून (Monsoon) ने दस्तक दी. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार दोपहर अचानक मौसम बदल गया और कई इलाकों में तेज हवाओं (Storm) के साथ बारिश (Rain) हुई. मौसम विभाग ने अब अगले दो दिनों में बिहार समेत उत्तरपूर्वी राज्यों में भारी वर्षा की संभावना जताई है.

    मौसम विभाग (weather department) के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार ने कहा कि अगले पांच दिनों में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में भारी वर्षा नहीं होगी. विभाग ने कहा कि मध्य भारत में आने वाले दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है, जबकि बिहार और उत्तरपूर्वी राज्यों में आने वाले दो दिनों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणपूर्वी मानसून तय समय से करीब दो हफ्ते पहले ही पूरे देश पर छा गया. विभाग का कहना है कि बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में भीषण बारिश होगी.



    यूपी-बिहार में गई थी 100 से ज्यादा लोगों की जान

    बता दें कि 25 जून को उत्तर भारत में मानसून के आगमन के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश, आंधी-तूफ़ान के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने से जान-माल का काफी नुकसान हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक़ उत्तर-प्रदेश और बिहार में 100 से ज्यादा लोगों की प्राकृतिक आपदा में जान चली गई. वहीं भारी संख्या में मवेशियों के हताहत होने की सूचना भी सामने आई. बिहार में 80 से ऊपर लोगों की मौत हो गई, जबकि उत्तर प्रदेश में भी 20 से अधिक लोगों के मारे गए. बिहार और यूपी में बड़ी संख्या में जान-माल के नुकसान पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया था.

    Tags: Delhi weather, Rain alert, Weather, Weather department, Weather updates

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर