लाइव टीवी

हैदराबाद गैंगरेप केस: तेलंगाना के मंत्री की चेतावनी- जो बलात्कार जैसा क्रूर अपराध करेगा उसका एनकाउंटर होगा

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 7:59 AM IST
हैदराबाद गैंगरेप केस: तेलंगाना के मंत्री की चेतावनी- जो बलात्कार जैसा क्रूर अपराध करेगा उसका एनकाउंटर होगा
तेलंगाना के पशुपालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने एनकाउंटर को जायज बताया.

तेलंगाना (Telangana) के वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि इस हैदराबाद एनकाउंटर (Encounter) के जरिए हमने बहुत ही मजबूत संदेश भेजा है. यह एक आदर्श है, जिसे हमने पूरे देश के लिए निर्धारित किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 7:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप (Gangrape) के बाद हत्या करने के सभी आरोपियों को तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने शुक्रवार को एनकाउंटर (Encounter) में मार गिराया था. इस एनकाउंटर को लेकर भले ही कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हों, लेकिन तेलंगाना के मंत्री ने इसे जायज ठहराया है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी इस तरह के क्रूर अपराध को अंजाम देता है उसके दिमाग में अब इस तरह के एनकाउंटर का डर हो सकता है. मंत्री ने कहा कि यह एक तरह का संदेश है. उन्होंने कहा कि अगर आपका आचरण गलत है, तो आप किसी भी अदालती मुकदमे, जेल की सजा या बाद की जमानत का लाभ नहीं उठा सकेंगे, क्योंकि हम ऐसा होने ही नहीं देंगे. इस एनकाउंटर के माध्यम से हम संदेश देना चाहते हैं जो कोई भी क्रूर और गलत है उसका एनकाउंटर होगा.

राज्य के पशुपालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने एक स्थानीय टेलीविजिन को दिए साक्षात्कार ने ये बातें कहीं. तेलंगाना के वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि इस एनकाउंटर के जरिए हमने बहुत ही मजबूत संदेश भेजा है. यह एक आदर्श है, जिसे हमने पूरे देश के लिए निर्धारित किया है. वरिष्ठ मंत्री ने कहा, हम न केवल अपनी कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से, बल्कि कानून-व्यवस्था के मुद्दों से निपटने के माध्यम से भी एक मॉडल स्थापित कर रहे हैं. उन्होंने कहा, इस संबंध में मुख्यमंत्री को चुनने से मदद नहीं मिलेगी क्योंकि कई लोग ऐसे हैं जो उनका समर्थन करते हैं. गौरतलब है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पीड़िता के घर ना जाने और बयान जारी करने की काफी आलोचना हो रही थी.

इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद एनकाउंटर: गैंगरेप आरोपी की पत्‍नी ने शव दफनाने से किया इनकार, रखी ये मांग

तेलंगाना, हैदराबाद, गैंगरेप, हत्या, हैदराबाद गैंगरेप Telangana, Hyderabad, gangrape, murder, Hyderabad gangrape
एनकाउंटर वाली जगह की फाइल फोटो


तेलंगाना के परिवहन मंत्री पी अजय कुमार ने भी शुक्रवार को एक ऐसा ही दावा किया था, जिसमें कहा गया था कि राज्य ने त्वरित न्याय सुनिश्चित करने में खुद का रोल मॉडल साबित किया है. कुमार ने कहा था कि हमने दिखाया है कि अगर कोई हमारी बेटियों को गलत नजर से देखेगा तो हम उसकी आंख निकाल लेंगे. तेलंगाना पुलिस ने जिस तरह से रेप के आरोपियों का एनकाउंटर किया है उससे पीड़ित परिवार को शांति जरूर मिलेगी.

इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों के बीच NHRC की टीम ने किया घटनास्‍थल का निरीक्षण

hyderabad gangrape case accussed police encounter what is supreme court guidelines on encounter killings
हैदराबाद गैंगरेप के सभी चार आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए हैं
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने शुक्रवार को हैदराबाद एनकाउंटर पर कहा था, 'बदले की भावना से किया गया न्याय कभी इंसाफ नहीं हो सकता. न्याय बदले के रूप में नहीं होना चाहिए. मेरा मानना है कि न्याय जैसे ही बदला बनेगा, वह अपना स्वरूप छोड़ देगा.' उन्होंने कहा, 'मैं नहीं समझता हूं कि न्याय कभी भी जल्दबाजी में किया जाना चाहिए. मैं समझता हूं कि अगर न्याय बदले की भावना से किया जाए तो ये अपना मूल स्वरूप खो देता है'. उन्होंने कहा कि न्याय को कभी भी बदले का रूप नहीं लेना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद एनकाउंटर की SIT जांच की मांग उठी, सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 7:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर