लाइव टीवी

नित्यानंद के आश्रम से छुड़ाई गई लड़की का खुलासा- आधी रात को मेकअप के साथ बनाई जाती थी वीडियो

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 4:30 PM IST
नित्यानंद के आश्रम से छुड़ाई गई लड़की का खुलासा- आधी रात को मेकअप के साथ बनाई जाती थी वीडियो
गुजरात पुलिस के मुताबिक स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो चुका है

साल 2018 में नित्यानंद (Nithyanand) के खिलाफ ज़िला कोर्ट रामनगरा ने गैरजमानती वारंट जारी किया था. हलांकि इस साल जनवरी में हाईकोर्ट (High Court) ने गैरजमानती वारंट खारिज कर दिया. गुजरात पुलिस (Gujarat Police) के मुताबिक स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 4:30 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. पिछले दिनों अहमदाबाद से बेंगलुरु की एक 15 साल की लड़की को स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद (Nithyanand) के आश्रम से छुड़ाया गया था. इस लड़की ने आरोप लगाया है कि आश्रम में भारी मेकअप और जूलरी के साथ देर रात को उनका वीडियो (Make up) बनाया जाता था. लड़की ने ये भी आरोप लगाया है कि इन्हें अगवा और बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में भी लगाया जाता है. उन्हें कमरे में बंद कर दिया जाता था.

पीड़िता ने बताया कि आश्रम में आधी रात में उन्हें उठाया जाता था और स्वामी के लिए वीडियो बनाने के लिए कहा जाता था. उसने कहा, 'वीडियो के लिए हमें भारी गहने पहनने के लिए दिए जाते थे और चेहरे पर खूब मेकअप भी किया जाता था. मेरी बड़ी बहने वहां से निकल नहीं पा रही थी, मैं इस बात की गवाह हूं कि स्वामी जी के कहने के बाद मेरी बहन ने वीडियो बनाए थे. आश्रम के लोग हमारे माता-पिता के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते थे. हमसे भी ऐसा ही करने के लिए कहा जाता था लेकिन हमने उसे करने से इनकार कर दिया'.

नित्‍यानंद के एक पूर्व भक्‍त ने भी लगाए थे आरोप
नित्यानंद के एक पूर्व भक्त ने आरोप लगाया था कि उसके चार बच्चों को नित्यानंद के आश्रम ने जबरदस्ती कैद कर रखा है. बाद में पुलिस ने दो महिला अनुयायियों-साध्वी प्राण प्रियानंद और प्रियातत्व रिद्धि किरण को भी गिरफ्तार किया है. दोनों पर कम से कम चार बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें एक फ्लैट में बंधक बनाकर रखने का आरोप है. आश्रम के लिए चंदा एकत्र करने के काम में इन बच्चों का इस्तेमाल बाल श्रमिक के तौर पर किया जा रहा था.

पुलिस के अनुसार- नित्‍यानंद फरार हो चुका है
गुजरात पुलिस  के मुताबिक स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो चुका है. दरअसल, नित्‍यानंद पर अहमदाबाद  में अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने का आरोप है. बता दें कि साल 2018 में नित्यानंद के खिलाफ ज़िला कोर्ट रामनगर ने गैरजमानती वारंट जारी किया था. हालांकि इस साल जनवरी में हाईकोर्ट ने गैरजमानती वारंट खारिज कर दिया. नित्यानंद इन दिनों कहां है ये किसी को नहीं पता है. नित्यानंद सी-ग्रेड की फिल्म अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखे जाने के बाद खबरों में आया था. 41 साल के नित्यानंद का असली नाम राजशेखरन है और वो तमिलनाडु का मूल निवासी है.

ये भी पढ़े:संजय राउत का दावा, 'अजित पवार को किया गया ब्‍लैकमेल, वह जल्‍द लौट आएंगे'

देशभर में सस्‍ती हो सकती है बिजली! इस कारण ग्राहकों को मिलेगी बड़ी राहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर