सुशांत सिंह की हत्या हुई थी या फिर आत्महत्या? पुलिस और SC ने अब तक क्या कुछ कहा? पढ़ें 10 बड़ी बातें

सुशांत सिंह की हत्या हुई थी या फिर आत्महत्या? पुलिस और SC ने अब तक क्या कुछ कहा? पढ़ें 10 बड़ी बातें
सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अपने खिलाफ पटना में केस दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं.

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह का मामला अब मुंबई पुलिस से होते हुए बिहार पुलिस के पास भी पहुंच गया है. इसके अलावा इसकी जांच में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी कूद पड़ी है. सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. सुशांत ने आत्महत्या की या फिर किसी ने उसे मौत के घाट उतारा इस केस की गुत्थी लगातार उलझती जा रही है. करीब डेढ़ महीने के बाद सुशांत के पिता की ओर से पटना में सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ( Rea Chakravarthy) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है.

सुशांत सिंह का मामला अब मुंबई पुलिस से होते हुए बिहार पुलिस के पास भी पहुंच गया है. इसके अलावा इसकी जांच में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी कूद पड़ी है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है. आइए एक नज़र डालते हैं कि अब तक इस केस में क्या कुछ हुआ.... 
पिता ने आरोप लगाया है कि कि सुशांत के बैंक एकाउंट से संदेहास्‍पद तरीके से 15 करोड़ रुपए गायब हो गए हैं. बिहार पुलिस की एफआईआर में दर्ज इस तथ्‍य के आधार पर अब प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement directorate ) नए सिरे से कार्रवाई करने की तैयारी में है.
सूत्रों के मुताबिक जल्‍द ही इस मामला में ईडी के मुंबई ब्रांच या बिहार स्थित पटना ब्रांच में केस दर्ज किया जा सकता है. ईडी के सूत्रों के मुताबिक, ये मामला मनी लांड्रिंग एक्‍ट के तहत आता है या नहीं, ये जानने के लिए इस मामले से जुड़े तमाम दस्तावेजों का अध्ययन किया जा रहा है.
बिहार सरकार ने सुशांत के पिता को कानूनी तौर पर मदद करने का फैसला किया. सरकार सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल करने के लिए आगे आ गई है. अपना पक्ष मजबूती से रखने के लिए नीतीश सरकार ने जाने माने वकील मुकुल रोहतगी की सहायता लेने का फैसला किया है.
बिहार सरकार ने सुशांत के पिता को कानूनी तौर पर मदद करने का फैसला किया. सरकार सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल करने के लिए आगे आ गई है. अपना पक्ष मजबूती से रखने के लिए नीतीश सरकार ने जाने माने वकील मुकुल रोहतगी की सहायता लेने का फैसला किया है.
मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट में उस याचिका का विरोध करेंगे जिसमें रिया चक्रवर्तीने बिहार में उनके ऊपर किए हुए केस को मुंबई पुलिस को जांच के लिए ट्रांसफर की अपील की है.
रिया के खिलाफ बिहार पुलिस ने गैरजमानती धाराएं भी लगाई हैं. राजीव नगर पुलिस ने धारा 341, 342, 280, 420, 406, 420 और 306 के तहत रिया समेत 6 लोगों को आरोपी बनाया है. इस केस के सिलसिले में पटना से 4 पुलिसवालों की टीम मुंबई में है और रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करना चाहती है.
मौत के मामले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई से जांच की मांग करने वाली एक जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि वो इस याचिका पर सुनवाई नहीं करेगा. याचिका को खारिज करते हुए शीर्ष अदालत के प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे ने ये भी कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है, उसे जांच करने दिया जाए.
बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट कर हर किसी को हैरान कर दिया है. उन्होंने ट्वीट करके एक-दो नहीं बल्कि 26 ऐसे वजह बता दी, जो ये इशारा कर रही हैं कि ये एक मर्डर हैं. उन्होंने ट्वीट किया और कहा- क्यों मुझे लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या कर दी गई?
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने सुशांत सिंह के डिप्रेशन में होने की बात को भी सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा- 'सुशांत ऐसा इंसान नहीं था, जो सुसाइड कर ले. हमने और भी बुरा समय देखा था, जब हम साथ थे. वह बहुत ही खुशमिजाज लड़का था. मैं उसे जितना जानती थी, वह डिप्रेशन में नहीं था.
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस जांच कर रही है. जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading