अपना शहर चुनें

States

Ind Vs Aus: भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत से वसीम अकरम भी खुश, कहा- ऐसी प्रचंड टीम नहीं देखी

IND VS AUS: चार मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का कमाल किया है. (PC- AP)
IND VS AUS: चार मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का कमाल किया है. (PC- AP)

India-Australia Test Series: ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया पिछले 33 साल से कोई टेस्ट नहीं हारा था, लेकिन भारत की युवा ब्रिगेड ने कंगारूओं की अपराजेयता को खत्म कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 11:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया (India-Australia Test Series) को धूल चटाने वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) को भी अपना मुरीद बना लिया है. वसीम अकरम ने ट्विटर पर मंगलवार को ट्वीट करते हुए टीम इंडिया की जबरदस्त तारीफ की. अकरम ने लिखा, "भारत ने ब्रिस्बेन टेस्ट और श्रृंखला में असाधारण जीत हासिल की है. मैंने पहले कभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऐसी आक्रामक, साहसी और प्रचंड एशियाई टीम नहीं देखी. कोई भी परेशानी उन्हें नहीं रोक सकती. प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद उन्होंने जीत हासिल की और 36 रनों पर ऑलआउट होने के बाद शानदार तरीके से वापसी की. दूसरों को प्रेरणा, शाबाश इंडिया."

बता दें कि भारत ने ब्रिस्बेन टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया और ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से मात दी. भारत की ओर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने निर्णायक पारी खेली और शुभमन गिल (Shubhaman Gill), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की मेहनत को साकार किया. पंत ने 89 रनों की पारी खेली, वहीं गिल ने 91 रन बनाए तो पुजारा ने 56 रनों की मैराथन पारी खेली. भारत ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिले 328 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए रिकॉर्ड कायम कर दिया है.

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया पिछले 33 साल से कोई टेस्ट नहीं हारा था, लेकिन भारत की युवा ब्रिगेड ने कंगारूओं की अपराजेयता को खत्म कर दिया. चार मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर भारतीय टीम लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का कमाल किया है. इससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को हराया था.





मैच के चौथे दिन भारत ने पारी को आगे बढ़ाया तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कुछ खास नहीं कर सके और 7 रन के स्कोर पर आउट हो गए. वहीं, कप्तान अंजिक्य रहाणे (Anjikya Rahane) ने तेज 22 रन बनाए, लेकिन पैट कमिंस (Pat Cummins) ने उन्हें चलता किया. मयंक अग्रवाल भी कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 9 रनों का योगदान दे पाए...

हालांकि गिल, पुजारा और ऋषभ पंत ने शानदार पारियां खेलकर भारत की ऐतिहासिक जीत दिलाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज