लाइव टीवी

भारतीय सेना के जवानों ने सियाचिन में किया गरबा, मंत्री ने शेयर किया VIDEO

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 11:41 PM IST
भारतीय सेना के जवानों ने सियाचिन में किया गरबा, मंत्री ने शेयर किया VIDEO
इस वीडियो में भारतीय सेना के जवान बर्फ से ढकी जमीन पर गरबा करते दिख रहे हैं.

देश भर में नवरात्रि (Navratri), दुर्गा पूजा (Durga Puja) का त्योहार मनाया जा रहा है, ऐसे में भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों का वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है जिसमें वह सियाचिन (Siachin) में गरबा कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 11:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश भर में नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है. इस मौके पर कहीं दुर्गा पूजा पांडाल लगे हैं तो कहीं गरबा और डांडिया का आयोजन किया जा रहा है. ये ऐसा मौका होता है जब पूरे देश में एक ही त्योहार कई तरीकों और रीति रिवाजों के साथ मनाया जाता है. जहां बंगाली लोग पांच दिन की दुर्गा पूजा का आयोजन करते हैं तो वहीं गुजराती लोग गरबा और डांडिया का आयोजन करते हैं. उत्तर भारत में इस अवसर पर रामलीलाएं आयोजित की जाती हैं. लोग धार्मिक भेदभाव को भूलकर खुशी से इन कार्यक्रमों में शामिल होते हैं.

ऐसी ही खुशी से सराबोर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी शेयर किया है. इस वीडियो में सेना के जवान गरबा करते दिख रहे हैं. खास बात ये है कि ये जवान सियाचिन में यह गरबा कर रहे हैं जहां तापमान शून्य से नीचे होता है.

जितेंद्र कुमार ने शेयर किया वीडियो
केंद्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक बेहतरीन वीडियो शेयर किया. सिंह ने लिखा, #IndianArmy के प्राउड सोल्जर्स शून्य से भी कम तापमान में गरबा करके जश्न मनाया. यही भावना है जो कि भारत को अजेय बनाती है... कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी! #Mahanavami #Dussehra


Loading...



इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि जवान बर्फ से ढके इस इलाके में किस तरह झूमते हुए गरबा कर रहे हैं. जवानों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो
वहीं इससे पहले 6 अक्टूबर को महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने भी डांडिया कर रहे जवानों का एक वीडियो शेयर किया था. मंहिद्रा ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मेरे डांडिया डैड कॉम्पिटिशन के लिए कोई भी बेहतरीन एंट्री नहीं मिली है, लेकिन अब एक सुनामी जैसा वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को मेरा सैल्यूट. पूछने की ज़रूरत नहीं कि How the josh is.



ये भी पढ़ें-
रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, मात्र 50 रुपये में मिलेगी ये खास सुविधा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 10:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...