जम्‍मू-कश्‍मीर: नदी-नाले पारकर लोगों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचा रहे स्वास्थ्यकर्मी- Video वायरल

जम्‍मू-कश्‍मीर के कंडी ब्लॉक में कोरोना वैक्‍सीन देने के लिए नदी पार करते स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी.

कोरोना वैक्‍सीन को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu, Kashmir) का एक वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है. इस वीडियो में कुछ स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी राजौरी सेक्‍टर में कोविड टीकाकरण अभियान चलाने के लिए कंधे पर वैक्‍सीन के ठंडे बॉक्‍स लिए नदी पार करते दिखाई दे रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) की रफ्तार धीमी जरूर पड़ी है लेकिन संकट अभी कम नहीं हुआ है. यही कारण है क‍ि कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) को संक्रमण से लड़ने में सबसे बड़े हथियार के रूप में देखा जा रहा है. कोरोना वैक्‍सीन देश के हर एक नागरिक को लगाई जा सके इसको लेकर सरकार हर तरह की कोशिश में जुटी हुई है. कोरोना वैक्‍सीन को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu, Kashmir) का एक वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है. इस वीडियो में कुछ स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी राजौरी सेक्‍टर में कोविड टीकाकरण अभियान चलाने के लिए कंधे पर वैक्‍सीन के ठंडे बॉक्‍स लिए नदी पार करते दिखाई दे रहे हैं.

    इस वीडियो को सामाचार एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है. वीडियो में दो महिलाओं और एक आदमी को घुटने तक बहती नदी में उतरते हुए दिखाया गया है. तीनों स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी एक दूसरे को पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं क्‍योंकि उन्‍हें नदी को पार करना है. इसी दौरान पीछे से दो और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी आते दिखाई देते हैं जिनके कंधे पर कोल्‍ड बॉक्‍स है, जिसमें वैक्‍सीन रखी जाती है.



    राजौरी जिले के कंडी ब्लॉक के चिकित्सा अधिकारी डॉ इकबाल मलिक ने एएनआई को बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ब्‍लॉक में व्‍यापक टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि हमारा लक्ष्‍य है कि दूर-दराज और दुर्गम इलाकों में भी टीकाकरण अभियान को 100 प्रतिशत पूरा किया जाए. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के अपने काम के प्रति समर्पण की तारीफ कर रहा है.

    इसे भी पढ़ें :- कोरोना वैक्सीन से मौत से जुड़ा PIB का फैक्ट चेक फेसबुक, इंस्टाग्राम ने हटाया; सरकार की दखल के बाद 'गलती मानी'

    जानकारी के मुताबिक केंद्र शासित प्रदेश में अब तक 45 साल के ऊपर की 71.93 प्रतिशत आबादी का टीकारण किया जा चुका है. यही नहीं शोपियां, गांदरबल और जम्‍मू में इस आयुवर्ग के 100 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है. बता दें कि पिछले 24 घंटे के अंदर जम्‍मू और कश्‍मीर में 1,723 नए कोरोना केस सामने आए है जबकि 34 लोगों की मौत हुई है.