लाइव टीवी

साकेत कोर्ट के बाहर वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा, DIG ने कहा- मैं माफी मांगता हूं, हम पुलिस हैं!

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 11:26 PM IST
साकेत कोर्ट के बाहर वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा, DIG ने कहा- मैं माफी मांगता हूं, हम पुलिस हैं!
यह घटना दिल्ली की साकेत कोर्ट के बाहर हुई.

दिल्ली (Delhi) की तीस हजारी अदालत (Tees Hazari Court) परिसर में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुए संघर्ष के बाद साकेत कोर्ट (Saket Court) में पुलिसकर्मी से मारपीट का वीडियो सामने आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 11:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट (Tees Hazari Court) में हुई वकीलों और पुलिसकर्मियों की झड़प के बाद से राजधानी की तमाम कोर्ट में हंगामे की खबर सामने आ रही हैं. इसी बीच तीस हजारी अदालत परिसर में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प के दो दिन बाद अब साकेत अदालत के बाहर सोमवार को वकीलों द्वारा ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी की कथित तौर पर पिटाई किये जाने की घटना सामने आयी है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में, वकील एक बाइक पर सवार पुलिसकर्मी को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. वकीलों में से एक को पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारते भी देखा गया. जब पुलिसकर्मी घटनास्थल से जा रहे थे, तब वकील ने उनके हेलमेट को उनकी बाइक पर भी मारा.

डीआईजी ने शेयर किया वीडियो
अरुणाचल प्रदेश के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DIG) मधुर वर्मा ने असलम खान नाम की आईपीएस द्वारा शेयर किए गए इस वायरल वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने इस ट्वीट के साथ लिखा है कि- मैं माफी मांगता हूं.. हम पुलिस हैं... हमारा अस्तित्व ही नहीं है... हमारा परिवार नहीं है... हमारे मानवाधिकार नहीं है !!!


Loading...



वहीं इस संघर्ष के विरोध में दिल्ली उच्च न्यायालय तथा राष्ट्रीय राजधानी की सभी जिला अदालतों के वकील सोमवार को हड़ताल पर रहे.

गौरतलब है कि शनिवार को नई दिल्ली में तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी, जिस दौरान कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए, जबकि कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई या उनमें आग लगा दी गई.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
RCEP समझौते से बाहर रहने की घोषणा कर PM मोदी ने दिया जोरदार भाषण, हो रही तारीफ

तीस हजारी के बाद कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 11:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...