Independence Day 2019: अगर नहीं पहुंच पा रहे हैं लालकिला तो यहां देखें PM Narendra Modi का भाषण

Happy Independence Day 2019 (हैप्पी इंडिपेंडेंस डे २०१९), PM Narendra Modi Speech: लालकिला पर ध्‍वजारोहण करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्‍मा गांधी की समाधि पर जाएंगे. वह हर साल स्‍वतंत्रता दिवस पर भाषण के बाद लालकिला पर मौजूद बच्‍चों से भी मुलाकात करते हैं.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 10:01 PM IST
Independence Day 2019: अगर नहीं पहुंच पा रहे हैं लालकिला तो यहां देखें PM Narendra Modi का भाषण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) छठी बार लालकिला की प्राचीर से भाषण देंगे.
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 10:01 PM IST
भारत 15 अगस्त को अपनी आजादी की 73वीं वर्षगांठ (73rd Independence Day) मनाएगा. हमारे देश को वर्ष 1947 को इसी दिन अंग्रेजों की दासता से मुक्ति मिली थी. इसके बाद हर साल इस दिन को पूरा देश आजादी का जश्‍न मनाता है. वहीं, विदेश में रहने वाले भारतीय भी इस दिन जश्‍न मनाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) छठी बार लालकिला की प्राचीर से भाषण देंगे. वह इस बार स्‍वतंत्रता दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के लाल किले से छह बार भाषण की बराबरी कर लेंगे.

भाषण में मिल जाती है भविष्‍य की योजनाओं की झलक भी
प्रधानमंत्री मोदी स्‍वतंत्रता दिवस की सुबह लाल किले पर तिरंगा फहराने के बाद भाषण देते हैं. पूरे देश की नजर प्रधानमंत्री के भाषण पर रहती है क्‍योंकि इस भाषण में सरकार की भविष्‍य की योजनाओं की झलक भी मिल जाती है. अगर आप स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए लालकिला नहीं जा पा रहे हैं तो कई माध्‍यमों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण देख सकते हैं.

नमो एप पर भी देख और सुन सकते हैं मोदी की स्‍पीच

लालकिला पर ध्‍वजारोहण और भाषण से पहले पीएम मोदी महात्‍मा गांधी की समाधि पर जाएंगे. वहीं, हर साल वह भाषण के बाद लालकिला पर मौजूद बच्‍चों से मुलाकात करते हैं. आप पीएम मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब के कई लिंक्‍स पर देख सकते हैं. पीएम मोदी का सीधा प्रसारण https://hindi.news18.com/ और https://hindi.news18.com/livetv/ पर देख सकते हैं. आप अपने मोबाइल फोन पर नमो एप डाउनलोड कर पीएम मोदी की स्पीच को लाइव देख सुन सकते हैं.

फेसबुक, ट्विटर के जरिये भी होगा सीधा प्रसारण
इसके अलावा फेसबुक पर https://www.facebook.com/narendramodi और https://www.facebook.com/DoordarshanNational/ पर पीएम मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण होगा. वहीं, ट्विटर पर twitter.com/DDNational और twitter.com/narendramodi पर भी पीएम मोदी का भाषण देख सकते हैं. इसके अलावा https://www.narendramodi.in/ पर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को लाइव सुन औऱ देख सकते हैं.
Loading...

PM मोदी का स्‍वतंत्रता दिवस भाषण देखने के लिए इन लिंक्‍स पर जाएं...
https://hindi.news18.com/
https://hindi.news18.com/livetv/
https://www.facebook.com/BJP4India/
https://www.facebook.com/PMOIndia/
twitter.com/narendramodi_in
twitter.com/PMOIndia
twitter.com/DDNational
twitter.com/DDNewsHindi
https://www.youtube.com/user/narendramodi
https://www.youtube.com/user/DoordarshanNational
ttps://www.youtube.com/user/PMOfficeIndia
https://www.youtube.com/user/BJP4India

ये भी पढ़ें:

जश्ने आज़ादी: आखिर क्यों 15 अगस्त 1947 की आधी रात को ही हमें मिली स्वतंत्रता

15 अगस्‍त से एक दिन पहले पाकिस्‍तानी सेना ने दी भारत को युद्ध की धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 10:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...