Assembly Banner 2021

VIDEO: पीछा कर रहा था तेंदुआ, जान बचाने हिरन ने जो किया देखकर रह जाएंगे हैरान

हिरन भागते हुए छत पर आया और सीमेंट की शीट तोड़कर घर के अंदर गिर गया.

हिरन भागते हुए छत पर आया और सीमेंट की शीट तोड़कर घर के अंदर गिर गया.

शहरों में वन्य प्राणियों को बचाने वाले एनजीओ में काम करने वाले एक शख्स ने कहा कि इलाके में कई लोग इस घटना से आश्चर्यचकित हो गए. लोग उस समय अपने घरों में सो रहे थे और अचानक हिरन की इस हरकत से वह सब आश्चर्यचकित हो गए

  • Share this:
मुंबई. क्या आप सोच सकते हैं कि अचानक आपके घर की दीवार तोड़कर हिरन अंदर आ जाए. मुंबई (Mumbai) के पोवई (Powai) में ऐसा ही कुछ हुआ. पोवई में लोग उस समय अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पाए जब एक हिरन उनके घर की सीमेंट की शीट की छत तोड़कर अंदर आ गया. वन विभाग अधिकारियों ने रविवार को कहा कि ये हिरन, जिसका पीछा शायद तेंदुआ कर रहा था, वह भागते भागते हनुमान तेकड़ी इलाके में स्थित एक घर में दाखिल हो गया.

वन विभाग को रविवार को दोपहर डेढ़ बजे खबर मिली कि पोवई की एक स्लम में एक हिरन छत की शीट को तोड़कर एक घर में घुस गया है. इस छोटे से इलाके में इसी तरह के कई घर बने हुए हैं. हिरन भागते हुए छत पर आया और सीमेंट की शीट तोड़कर घर के अंदर गिर गया.
इस घटना का एक वायरल वीडियो (Viral Video) सामने आया है. जिसमें हिरन एलपीजी स्टोव, एक अलमारी और एक बिस्तर के पास संभलता हुआ देखा जा सकता है.




घटना के समय सो रहे थे लोग
शहरों में वन्य प्राणियों को बचाने वाले एनजीओ में काम करने वाले एक शख्स ने कहा कि इलाके में कई लोग इस घटना से आश्चर्यचकित हो गए. लोग उस समय अपने घरों में सो रहे थे और अचानक हिरन के गिरने से आई आवाज के कारण वह उठ गए.

कोई जानवर कर रहा था पीछा
रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर संतोष कंक ने कहा कि जानवर के पीछा करने के बाद हिरन तेजी से भागता हुआ आया और छत तोड़कर मकान में गिर गया. उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा सूचना पाकर हमने उसे बचा लिया. हिरन को संजय गांधी नेशनल पार्क ले जाया गया है जहां उसकी देखभाल की जा रही है.

जिस घर में हिरन गिरा वहां चार-पांच लोग सो रहे थे. इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज