महावत के अंतिम दर्शन करने के लिए 20 KM चलकर आया हाथी, VIDEO कर देगा भावुक

कोट्टायम में रहने वाले ओमानचेतन का हाथी पल्लत ब्रह्मदथन से विशेष लगाव था.

कोट्टायम में रहने वाले ओमानचेतन का हाथी पल्लत ब्रह्मदथन से विशेष लगाव था.

कैंसर (Cancer) से महावत ( Mahout) की मौत हो जाने की खबर सुनकर एक हाथी (Elephant) 20 किलोमीटर का सफर तय कर उसके घर पहुंचा और महावत के अंतिम दर्शन किए. सोशल मीडिया (Social Media) पर इंसान और हाथी के बीच इस अटूट प्‍यार का वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया.

  • Share this:

कोट्टायम. जानवर अपने मालिक से बेपनाह मोहब्‍बत करते हैं. मालिक के साथ रहते हुए उनका विशेष जुड़ाव हो जाता है, यही कारण है कि अगर कभी मालिक के साथ कोई अनहोनी हो जाती है तो उसका असर घर के सदस्‍यों के साथ पालतू जानवरों पर भी साफ दिखाई देने लगता है. ऐसा ही कुछ केरल (Kerala) के कोट्टायम (Kottayam) में देखने को मिला. यहां पर कैंसर (Cancer) से महावत ( Mahout) की मौत हो जाने की खबर सुनकर एक हाथी (Elephant) 20 किलोमीटर का सफर तय कर उसके घर पहुंचा और महावत के अंतिम दर्शन किए. सोशल मीडिया (Social Media) पर इंसान और हाथी के बीच इस अटूट प्‍यार का वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया. इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई भावुक हो जा रहा है.

बता दें कि केरल के कोट्टायम में रहने वाले ओमानचेतन की 3 जून को कैंसर से मौत हो गई थी. ओमानचेतन 74 साल के थे. कुन्नक्कड़ दामोदरन नायर उर्फ ओमानचेतन का अपने हाथियों से विशेष लगाव था. बताया जाता है कि ओमानचेतन पिछले 60 सालों से हाथियों की देखभाल कर रहे थे. यही कारण है कि हाथियों का भी ओमानचेतन से विशेष जुड़ाव हो गया था. ओमानचेतन अपने सभी हाथियों में से पल्लत ब्रह्मदथन नामके हाथी से विशेष लगाव रखते थे.

Youtube Video

ओमानचेतन की मौत की खबर सुनकर उनके रिश्‍तेदार उनके घर पर जमा थे. इसी दौरान जब ओमानचेतन की मौत की खबर पल्लत ब्रह्मदथन को लगी तो वो 20 किलोमीटर का सफर तय कर ओमानचेतन के घर पर पहुंचा और उन्‍हें अंतिम विदाई दी. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि ओमानचेतन का शव उनके घर के बाहर रखा है और हाथी अपनी सूंड से उन्‍हें छूने की कोशिश करता है. हाथी का अपने मालिक के प्रति लगाव देख वहां मौजूद सभी लोग भावुक हो जाते हैं.
इसे भी पढ़ें :- Video: गुस्साए हाथी ने सड़क किनारे मचाया तांडव, खिलौनों की तरह हवा में उड़ाई गाड़ियां

हाथी जब ओमानचेतन के पास पहुंचता है और सूंड हिलाकर उन्‍हें उठाने की कोशिश करता है तो वहां खड़ा ओमानचेतन का बेटा अपने आपको रोक नहीं पाता और हाथी को पकड़कर भावुक हो जाता है और रोने लगता है. सोशल मीडिया पर हाथी और इंसान के इस प्रेम को देखने के बाद हर किसी की आंख भर आ रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज