Home /News /nation /

हरियाणा में बवाल के चलते दिल्ली में पानी खत्म, स्कूल रहेंगे बंद

हरियाणा में बवाल के चलते दिल्ली में पानी खत्म, स्कूल रहेंगे बंद

जाट आंदोलन के चलते दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर आज सीएम अरविंद केजरीवाल के घऱ पर आपात बैठक हुई। मुनक नहर पूरी तरह से जाट प्रदर्शनकारियों के कब्जे में है।

    नई दिल्ली। हरियाणा में जारी जाट आंदोलन के कारण दिल्ली में गंभीर जल संकट पैदा हो गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि दिल्ली में सप्लाई होने वाला पानी 2 दिन से बंद है। जाट आंदोलन के चलते दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर आज सीएम अरविंद केजरीवाल के घऱ पर आपात बैठक भी हुई।  बैठक में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, जल बोर्ड अध्यक्ष कपिल मिश्रा, जल बोर्ड सीईओ, एनडीएमसी के सचिव मौजूद थे।

    बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में जो आंदोलन चल रहा है उसके चलते मुनक नहर से पानी नहीं आ रहा है। परसों रात से सप्लाई बंद है जिसकी वजह से दिल्ली में पानी का संकट हो गया है। हम गृह मंत्रालय औऱ हरियाणा सरकार से लगातार संपर्क में हैं कि किसी तरह से वहां से पानी चालू करवाया जाए।

    मुझे उम्मीद है कि राजनाथ जी और खट्टर जी अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं। लेकिन दिल्ली को इसके लिए तैयार होना होगा और अगर पानी चालू होता भी है तो 24 घंटे लगेंगे कम से कम। इसलिए एमरजेंसी मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि राष्ट्रपति, पीएम, डिफेंस और हॉस्पिटल को छोड़कर बाकी सबको बराबरी का पानी दिया जाएगा। इस राशनिंग में हम भी शामिल हैं। इसलिए दिल्ली से अपील है कि जितना पानी है उसमें ही किसी तरह से गुजारा करें।  कल सारे स्कूल भी बंद रहेंगे। बहुत ही कम पानी बचा है। 7 ट्रीटमेंट प्लांट में पानी खत्म हो गया है।

    वहीं कपिल मिश्रा ने ऐलान किया कि दिल्ली में पानी खत्म हो गया है।  पानी के संकट के चलते कल सरकारी, निजी स्कूल बंद रहेंगे। केवल राष्ट्रपति भवन प्रधानमंत्री आवास, आर्मी इंस्टालेशन और हॉस्पिटल और फायर ब्रिगेड में पानी की सप्लाई निरंतर रहेगी। बाकी सभी जगह एक बराबर पानी भेजा जाएगा। स्थिति ये है कि पानी हमारे पास अब नहीं है, राशनिंग के बाद भी संभव नहीं है। स्थिति खराब होने की स्थिति में कल दिल्ली के प्राइवेट औऱ सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।

    दक्षिण दिल्ली में पानी की सप्लाई पड़ोसी हरियाणा के मुनक नहर से होती है। नहर पूरी तरह से जाट प्रदर्शनकारियों के कब्जे में है। दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने ट्विट किया है कि दिल्ली सरकार जल संकट पर उच्चतम न्यायालय पहुंच गई है। याचिका स्वीकार हो गई है। इस पर आज सुनवाई होने की संभावना है।

    दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली में रविवार दोपहर तक के लिए पानी उपलब्ध है। अगर मुनक नहर प्रदर्शनकारियों के कब्जे से मुक्त नहीं हुई तो दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार मचना तय है।

     

    Tags: Arvind kejriwal, Jat agitation, Supreme Court

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर