अपना शहर चुनें

States

CM योगी के मिशन मुंबई से महाराष्ट्र की सियासत गर्माई, फिल्मसिटी के लिए होटल में बैठक, बाहर NCP का हंगामा

शिवसेना पर पलटवार करते हुए यूपी के सीएम ने कहा कि हम कहीं कुछ नहीं ले जा रहे. ANI
शिवसेना पर पलटवार करते हुए यूपी के सीएम ने कहा कि हम कहीं कुछ नहीं ले जा रहे. ANI

यूपी में फिल्मसिटी (Filmcity) निर्माण और डिफेंस कॉरिडोर (Defence Corridor) के लिए निवेशकों को आमंत्रित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने सबका सहयोग मांगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 8:51 PM IST
  • Share this:
मुंबई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को मुंबई (Mumbai) में उद्योगपतियों और फिल्मी सितारों से मुलाकात की और यूपी (Uttar Pradesh) में निवेश का न्योता दिया. यूपी इंवेस्टर्स डिफेंस कॉरिडोर बैठक को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि हम यूपी के डिफेंस कॉरिडोर (UP Defence Corrido) के 6 नोड्स को एक्सप्रेसवे के जरिए जोड़ना चाहते हैं और काम शुरू कर दिया है.

इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री ने फिल्म सिटी (UP Filmcity) को लेकर भी उद्यमियों और फिल्म जगत से जुड़े लोगों से बातचीत की. मुख्यमंत्री योगी ने इस बारे में लोगों से सुझाव और सहयोग मांगा. योगी जिस दौरान उद्योगपतियों और इंडस्ट्री एक्सपर्ट से बात कर रहे थे, उस दौरान होटल के बाहर एनसीपी कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप हंगामा किया.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यूपी में फिल्मसिटी के लिए जो जगह चुनी गई है, वह जेवर एयरपोर्ट से छह किलोमीटर दूर है. ये एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा और इस जगह से दिल्ली आधे घंटे में, आधे घंटे में मथुरा और 45 मिनट में आगरा जाया जा सकता है.



फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी नामचीन हस्तियों को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने कभी इस फील्ड में काम नहीं किया है. इस फील्ड में आप लोगों ने काम किया है और आपके पास लंबा अनुभव है. क्या किया जा सकता है? इसके लिए सुझाव दें.





पढ़ेंः ‘फिल्म सिटी’ की रार पर सीएम योगी का शिवसेना को जवाब, बोले- हम नया बनाएंगे

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में जो फिल्मसिटी बनाई जाएगी, वह वर्ल्ड क्लास होगी और इसके लिए कलाकारों और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को आमंत्रित करने आया हूं.

पढ़ेंः योगी की मुंबई यात्रा पर गरमाई राजनीति, ठाकरे, राउत समेत कई बड़े नामों ने जताया विरोध

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे को लेकर महाराष्ट्र की सियासी पार्टियों ने निशाना साधा है. शिवसेना ने कहा कि मुंबई की ‘फिल्म सिटी’ को कहीं और स्थापित करना आसान नहीं और हम अपने व्‍यापार को कहीं और ले जाने नहीं देंगे. इस पर यूपी के सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि हम कहीं कुछ नहीं ले जा रहे.

मुंबई फिल्म सिटी मुंबई में ही काम करेगी, जबकि यूपी में नई फिल्म सिटी को नई आवश्यकताओं के अनुसार एक नए वातावरण में विकसित किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज