Home /News /nation /

लोकसभा में पास हुआ UAPA बिल, शाह बोले- अर्बन नक्सलियों के लिए बिल्कुल भी दया नहीं

लोकसभा में पास हुआ UAPA बिल, शाह बोले- अर्बन नक्सलियों के लिए बिल्कुल भी दया नहीं

गृह मंत्री ने कहा कि यह समय कि मांग है कि आतंकवाद के खिलाफ कठोर कानून बनाया जाए.

गृह मंत्री ने कहा कि यह समय कि मांग है कि आतंकवाद के खिलाफ कठोर कानून बनाया जाए.

गृह मंत्री ने कहा कि यह समय कि मांग है कि आतंकवाद के खिलाफ कठोर कानून बनाया जाए.

    लोकसभा के मानसून सत्र में बुधवार को गृह मंत्रालय की तरफ से विधि-विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) संशोधन बिल (Unlawful Activities (Prevention) Amendment Act Bill) पर चर्चा की गई. लंबी चर्चा के बाद इस संशोधन बिल को पास कर दिया गया है. विपक्ष ने चर्चा के दौरान इस बिल का विरोध किया और इसे लेकर कई तरह के सवाल खड़े किए गए.

    इन विरोधों का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधा. शाह ने यह भी कहा कि शहरी माओवाद (अर्बन नक्सल) के लिए काम करने वालों के लिए हमारे मन में थोड़ी भी संवेदना नहीं है. उन्होंने कहा कि वैचारिक आंदोलन का चोला पहन कर जो लोग माओवाद फैला रहे हैं, उनके प्रति हमारे मन में कोई संवेदना नहीं है. इन्हें रोका जाना चाहिए.

    गृह मंत्री ने कहा कि यह समय कि मांग है कि आतंकवाद के खिलाफ कठोर कानून बनाया जाए. गृह मंत्री ने कहा कि यह संशोधन कानून केवल आतंकवाद को खत्म करने के लिए है और इसका हम कभी भी दुरूपयोग नहीं करेंगे और करना भी नहीं चाहिए

    शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना
    गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इंदिरा गांधी की सरकार यह कानून लेकर आई थी, हमारी सरकार बस इसमें छोटा सा संशोधन कर रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब आप हमसे सवाल करते हैं तो यह नहीं देखते हैं कि कानून और संशोधन कौन लेकर आया. किसने इसे कठोर बनाया. यह तब लाया गया जब आप सत्ता में थे. आपने जो किया था वह सही था और अब मैं जो कर रहा हूं वह भी सही है.



    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कानून के गलत इस्तेमाल के सवाल पर कहा कि इस बिल में प्रावधान है कि कब किसी व्यक्ति को आतंकी घोषित किया जाएगा. अमित शाह ने कहा कि किसी को कब आतंकी घोषित किया जाए इस प्रावधान की ज़रूरत थी. यूएन में इसके लिए प्रावधान है, अमेरिका, पाकिस्तान, चीन, इज़रायल और यूरोपियन संघ में भी इसके लिए प्रावधान है.

    ओवैसी ने कांग्रेस को बताया दोषी
    वहीं इस बिल पर चर्चा करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा मैं इसके लिए कांग्रेस पार्टी को दोषी मानता हूं. वे इस कानून को लाने के लिए मुख्य दोषी हैं. जब वे सत्ता में होते हैं तो भाजपा से बड़े होते हैं, जब वे सत्ता खो देते हैं तो मुसलमानों के बड़े भाई बन जाते हैं.

    ये भी पढ़ें- राज्यसभा में जब फूट-फूटकर रोने लगे AIADMK सांसद

    कश्मीर पर किसी की मध्यस्थता का सवाल नहीं उठता: राजनाथ सिंह

    Tags: Amit shah, Asduddin Owaisi, Congress, Indira Gandhi, Lok sabha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर