• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने फिर लोगों को चेताया- कोरोना को गंभीरता से लें ताकि न आ सके तीसरी लहर

स्वास्थ्य मंत्रालय ने फिर लोगों को चेताया- कोरोना को गंभीरता से लें ताकि न आ सके तीसरी लहर

केंद्र ने कहा कि दुनिया भर में तीसरी लहर आती दिख रही है (सांकेतिक तस्वीर)

केंद्र ने कहा कि दुनिया भर में तीसरी लहर आती दिख रही है (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus in India: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि हम सभी से अनुरोध करना चाहते हैं कि कोविड की तीसरी लहर को गंभीरता से लें, क्योंकि जब हम कोविड-19 की तीसरी लहर के बारे में बात करते हैं तो हम इसे मौसम के अपडेट के रूप में ले रहे हैं और इसकी गंभीरता और इससे जुड़ी हमारी जिम्मेदारियों को नहीं समझ रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने मंगलवार को कहा कि दुनिया में तीसरी लहर आती दिख रही है और ये भारत में न आ पाए इसके लिए हमें प्रयास करने होंगे. नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर दिखाई दे रही है. पॉल के मुताबिक हमारे देश में कोरोना की तीसरी लहर ना आए, हमें इसके लिए काम करना है. हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 31443 नए केस आए. अभी भी देश में 73 ऐसे जिले हैं जहां हर रोज कोरोना के 100 से ज्यादा नए केस आ रहे हैं. मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में केस बढ़ रहे हैं.

    स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि हम सभी से अनुरोध करना चाहते हैं कि कोविड की तीसरी लहर को गंभीरता से लें, क्योंकि जब हम कोविड-19 की तीसरी लहर के बारे में बात करते हैं तो हम इसे मौसम के अपडेट के रूप में ले रहे हैं और इसकी गंभीरता और इससे जुड़ी हमारी जिम्मेदारियों को नहीं समझ रहे हैं. वहीं कोरोना वायरस के मामलों में हो रही बढ़ोतरी पर लव अग्रवाल ने बताया कि मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश जैसे कुछ राज्यों में मामलों में और वृद्धि देखी जा रही है. इसी तरह, कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जहां मामलों में कमी आई है लेकिन अभी भी इसे पठार के रूप में देखा जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- क्या है गुलियन-बैरे सिंड्रोम – जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन का इससे क्या संबंध है

    संयुक्त सचिव ने कहा कि हमने 11 राज्यों में कोविड-19 मैनेजमेंट के लिए केंद्रीय टीमों को राज्य सरकारों की मदद के लिए भेजा है. पूर्वोत्तर के राज्यों के अलावा, टीमों को महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, केरल और ओडिशा भेजा गया है, क्योंकि इन राज्यों में भी मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

    इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बार फिर कोविड उपयुक्त व्यवहार न अपनाने पर लोगों को चेताया है. हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आएगी या नहीं ये प्रकृति से ज्यादा हमारी प्रवृति पर निर्भर करता है. बाजारों और पर्यटक स्थलों पर लग रही भीड़ का और मास्क न पहने का जिक्र करते हुए हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि जब लोग कोरोना की तीसरी लहर को गंभीरता को समझना चाहिए.

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ये मानसून की बारिश से पहले घूमने जैसी बात नहीं है बल्कि मनुष्य और वायरस के बीच चलने वाली लगातार लड़ाई है. कोरोना की तीसरी लहर आएगी या नहीं ये प्रकृति से ज्यादा हमारी प्रवृति पर निर्भर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज