कांग्रेस को सरकार से करनी पड़ रही संविधान और लोकतंत्र की हिफाजत: गुलाम नबी आजाद

कर्नाटक में मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस और भाजपा में जुबानी जंग तेज हो गई है. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि कर्नाटक में बीजेपी ने सरकार का गठन विधानसभा की रूल बुक के दायरे में ही रहकर किया है.

News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 11:12 PM IST
कांग्रेस को सरकार से करनी पड़ रही संविधान और लोकतंत्र की हिफाजत: गुलाम नबी आजाद
(फोटो- गुलाम नबी आजाद)
News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 11:12 PM IST
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने बीजेपी के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा है कि सभी कांग्रेस विधायक बेंगलुरु में ही हैं. कुछ देर में उन्हें केरल के कोच्चि शिफ्ट किया जा रहा है. बीजेपी हम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है, लेकिन वह ऐसे लोग हैं जिन्होंने खुद भ्रष्टाचार किया है. हमारा पूरा विश्वास सुप्रीम कोर्ट में है. सुप्रीम कोर्ट से राज्यपाल जैसी गलती दोहराने की उम्मीद नहीं है. बीजेपी ने कांग्रेस और जेडी(एस) पर आरोप लगाया था कि विधायकों को कहीं बंधक बनाकर रखा गया है.

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा एक खेल के लिए दो तरीकों का इस्तेमाल नहीं कर सकती है. देश के सामने केंद्र सरकार और केंद्र सरकार के राज्यपाल का चेहरा सामने आ चुका है. केंद्र सरकार का यह कर्तव्य है कि संविधान और लोकतंत्र की हिफाजत करे लेकिन विडंबना यह है कि हमें केंद्र सरकार से इनकी हिफाजत करनी पड़ रही है.

बता दें केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा था कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को बंधक बना कर रखा है. उनका फोन ले लिया है. उन्हें न्यूज देखने की इजाजत नहीं दे रहे हैं उन्हें घर वालों से बात भी नहीं करने नहीं दे रहे. उनकी यह रिसॉर्ट पॉलिटिक्स नहीं बल्कि डरावनी पॉलिटिक्स है. गुलाम नबी आजाद का यह जवाब केंद्रीय मंत्री के इसी बयान पर आया है.

कर्नाटक में मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस और भाजपा में जुबानी जंग तेज हो गई है.  केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि कर्नाटक में बीजेपी ने सरकार का गठन विधानसभा की रूल बुक के दायरे में ही रहकर किया है. कांग्रेस गलत तथ्यों जानती है तभी उलटे-सीधे आरोप लगा रही है. कांग्रेस को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है तभी अपने विधायकों को रिसॉर्ट में कैद कर रखा है. कांग्रेस और जेडी(एस) तथ्यों के खुलासे के बाद डरे हुए हैं.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर