ब्रिटेन से वापस लौटने वालों का कोरोना टेस्ट होगा अनिवार्य: हरदीप पुरी

हरदीप सिंह पुरी (फाइल फोटो)

ब्रिटेन से फ्लाइट्स दोबारा शुरू करने को लेकर पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा है कि हमने मौजूदा तथ्यों के आधार पर यह फैसला किया है. हमने फैसला किया कि सिर्फ यात्रा से 72 घंटे पहले के कोरोना टेस्ट (RT-PCR) का नियम काफी नहीं है. इसी वजह से हमने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा है कि ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. ब्रिटेन से फ्लाइट्स दोबारा शुरू करने को लेकर पुरी ने कहा है कि हमने मौजूदा तथ्यों के आधार पर यह फैसला किया है. हमने फैसला किया कि सिर्फ यात्रा से 72 घंटे पहले के कोरोना टेस्ट (RT-PCR) का नियम काफी नहीं है. इसी वजह से हमने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.

    केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि हम स्थितियों की समीक्षा करते रहेंगे और उसी के आधार पर आगे फैसला करेंगे. उन्होंने बताया कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की वजह से फ्लाइ्टस की संख्या हफ्ते में 60 से घटाकर 30 कर दी गई हैं.


    गौरतलब कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की वजह से हालात बेहद चिंताजनक स्थिति में पहुंच गए हैं. रिकॉर्ड संख्या में हर दिन मरीज सामने आ रहे हैं. भारत ने भी अन्य देशों की तरह ब्रिटेन की सभी फ्लाइट्स कैंसिल कर दी थीं. लेकिन अब फिर से फ्लाइट्स शुरू की रही हैं. हालांकि इस निर्णय को लेकर विरोध भी हो रहा है.



    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ‘ब्रिटेन में मिले नए कोरोना स्ट्रेन के मामले भारत में बढ़ते जा रहे हैं. सात जनवरी को ब्रिटेन से पुन: हवाई उड़ान शुरू करने के फैसले पर भारत सरकार को पुनर्विचार करना चाहिए.’ उन्होंने आगे कहा, ‘अगर जनवरी 2020 में कोरोना की शुरुआत में विदेशों से आने वाली उड़ानो को रोका गया होता तो आज ये स्थिति नहीं बनती. भारत सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि ब्रिटेन से फ्लाइट चलने के बाद कोरोना के नए स्ट्रेन से पूर्व जैसी स्थिति ना बन जाए.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.