LAC विवाद में ऐसा हल तलाशने पर जोर जिस पर दोनों पक्ष हों सहमत: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव. (तस्वीर ani)
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव. (तस्वीर ani)

विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव (Anurag Srivastava) ने कहा है कि भारत और चीन बातचीत के लिए सैन्य और राजनयिक स्तर पर लगातार संपर्क में हैं. दोनों पक्ष सीमाई इलाकों में शांति बनाए रखने के लिए बातचीत के जरिए हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 10:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद (Border Dispute with China) के बीच विदेश मंत्रालय का कहना है कि बातचीत के जरिए ऐसा हल तलाशने की कोशिश की जा रही है जिस पर दोनों पक्ष सहमत हों. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा है कि भारत और चीन बातचीत के लिए सैन्य और राजनयिक स्तर पर लगातार संपर्क में हैं. दोनों पक्ष सीमाई इलाकों में शांति बनाए रखने के लिए बातचीत के जरिए हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

गौरतलब है कि भारत बीते कई महीने से चीन के साथ सीमा विवाद में उलझा हुआ है. अप्रैल महीने में शुरू हुआ यह विवाद जून महीने के मध्य में बेहद गंभीर हो गया जब गलवान घाटी की घटना हुई. गलवान में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद भारत ने बेहद कड़ा रुख्तियार किया और चीन को स्पष्ट संदेश दिया कि सीमा पर अशांति के साथ दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य नहीं रह सकते.


भारत और चीन के बीच सैन्य और राजनयिक स्तर की कई बार वार्ता हो चुकी है. लेकिन दोनों देशों के बीच अभी सीमा विवाद का कोई हल निकलता नहीं दिखाई दे रहा है. कुछ दिनों पहले भारत और चीन के बीच सातवें दौर की वार्ता समाप्त हुई. आठवें दौर की वार्ता जल्द ही शुरू हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज