Home /News /nation /

प्रियंका गांधी की नई जिम्मेदारी पर बोले राहुल- हम हमेशा फ्रंटफुट पर खेलेंगे

प्रियंका गांधी की नई जिम्मेदारी पर बोले राहुल- हम हमेशा फ्रंटफुट पर खेलेंगे

प्रियंका इससे पहले सिर्फ यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की संसदीय सीट रायबरेली और राहुल गांधी की संसदीय सीट अमेठी तक ही सीमित थीं.

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव नियुक्त किया है. इसके बाद से प्रियंका की राजनीति में आधिकारिक एंट्री हो गई है. प्रियंका इससे पहले सिर्फ यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की संसदीय सीट रायबरेली और राहुल गांधी की संसदीय सीट अमेठी तक ही सीमित थीं.

    प्रियंका को यह नई जिम्मेदारी दिए जाने पर राहुल गांधी ने भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि हम हमेशा फ्रंटफुट पर खेलेंगे. राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति को बदलने के लिए हमें युवाओं की जरूरत थी. प्रियंका बहुत मजबूत नेता है.

    राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारे लिए यह बड़ा कदम है. इससे यूपी में सकारात्मक बदलाव आएगा. मैं मायावती और अखिलेश जी का सम्मान करता हूं. हम हर स्तर पर उनका सहयोग करेंगे. हम बीजेपी के खिलाफ हैं. राहुल ने कहा कि हम किसी भी राज्य में बैकफुट पर नहीं रहेंगे. आपने देखा कि हमने गुजरात में क्या किया. यह कदम यूपी में कांग्रेस की नई रणनीती है.

    यह भी पढ़ें:  जब यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका ने मोदी को बताया था 'बाहरी'

    प्रियंका के चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल ने कहा कि यह उन पर निर्भर करता है. मैं जानता हूं कि बीजेपी इस फैसले से डरी हुई है.


    इसके साथ ही प्रियंका की नियुक्ति पर भारतीय जनता पार्टी ने भी टिप्पणी की है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि 'कांग्रेस के प्रथम परिवार से एक राज्याभिषेक हुआ है. यह बहुत प्राकृतिक है. कांग्रेस पार्टी जो खुद को Indian National Congress कहती है दरअसल यह एक परिवार की पार्टी है इसमें कोई शक नहीं है.'

    यह भी पढ़ें: 31 मार्च तक अपनी गाड़ी में लगवा लें यह बटन वरना सीज हो जाएगा वाहन, सरकार ने जारी किए आदेश

    पात्रा ने कहा कि 'एक बात आज तय हुई है, हम बधाई देना चाहते हैं कांग्रेस पार्टी को सार्वजनिक रूप से जिस तरह से अपने वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी उनकी नाकामी को घोषित किया है. राहुल गांधी अब फेल हो गए हैं इसलिए उन्हें प्रियंका की बैशाखी की आवश्यकता है.'

    यह भी पढ़ें:यहां हुई थी प्रियंका की रॉबर्ट वाड्रा से पहली मुलाकात, देखते ही दे बैठी थीं दिल

    प्रियंका की नियुक्ति पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल बोरा ने कहा, 'प्रियंका को जो जिम्मेदारी दी गई, वह बेहद अहम है. इसका असर केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश पर ही नहीं होगा, बल्कि उत्तर प्रदेश के अन्य इलाकों पर भी पड़ेगा.'

    यह भी पढ़ें: ऐसा है प्रियंका का ससुराल : सास विदेशी तो ननद हैं फैशन डिजाइनर

    पार्टी नेता राजीव शुक्ला ने कहा, 'प्रियंका जी को राजनीति में लाकर राहुल जी बड़ा सन्देश दिया है. इससे पूरे देश में कांग्रेस को फायदा होगा.' उन्होंने दावा किया कि प्रियंका के नाम की घोषणा से ही भाजपा घबरा गई है.

    प्रियंका के नाम की घोषणा के साथ ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई. कार्यकर्ताओं ने 'प्रियंका गांधी आयी है, नयी रोशनी लायी है' के नारे लगाए.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    Tags: Congress, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर