Exclusive: ममता बनर्जी ने कहा, 'बीजेपी के पास कोई विज़न नहीं है, सिर्फ झूठे वादे हैं'

अमित शाह के पश्चिम बंगाल में 23 से ज्यादा सीट जीतने वाली बात पर ममता ने कहा कि वे एक भी सीट नहीं जीत सकेंगे. वे क्या सोचते हैं जो वे सोचेंगे वह सच हो जाएगा?

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 9:12 PM IST
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 9:12 PM IST
लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियों की खास नजर पश्‍चिम बंगाल पर लगी हुई है. यहां पर 42 लोकसभा सीटों पर जहां बीजेपी ने अपनी नजरें गड़ा रखी हैं, वहीं टीएमसी की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मानना है कि वो एक भी सीट हारने वाली नहीं हैं. नेटवर्क18 के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी से खास बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हम 42 में से 42 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. साथ ही उन्होंने इस बात को भी सिरे से खारिज कर दिया कि राज्य में बीजेपी उनकी सबसे बड़ी विरोधी पार्टी है.

ममता ने कहा कि बीजेपी को सबसे बड़ा विरोधी कैसे माना जा सकता है जबकि उनकी बंगाल से लोकसभा में दो और विधानसभा में केवल तीन सीटें हैं. ममता ने तंज कसते हुए कहा, 'खैर सपने देखने के लिए उनका स्वागत है, लेकिन सच्चाई अलग है. ममता ने तल्‍ख अंदाज में कहा कि वे लोगों को झूठ बोल कर फंसा रहे हैं. उनके पास कोई विजन नहीं है. वादे करना आसान है.'



ममता ने कहा कि इस बार स्थितियां अलग हैं. बंगाल और उत्तर प्रदेश ही दो ऐसे राज्य होंगे जो सरकार बनाने में भूमिका निभाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु भी ऐसे राज्य होंगे जहां पर बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत सकेगी. साथ ही पंजाब और दिल्ली में भी भाजपा को एक भी सीट नहीं मिलेगी. वहीं राजस्‍थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी की सीटों का प्रतिशत गिरकर 60-40 के बीच रह जाएगा. तो ऐसे में वे सीट कहां से लाएंगे.

ये भी पढ़ें: पश्चिम दिल्ली से आप उम्मीदवार ने भरा पर्चा, कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबंधन!

अमित शाह के पश्चिम बंगाल में 23 से ज्यादा सीट जीतने वाली बात पर ममता ने कहा कि वे एक भी सीट नहीं जीत सकेंगे. वे क्या सोचते हैं जो वे सोचेंगे वो सच हो जाएगा?

यह पूछे जाने पर कि अगर उनकी पार्टी 42 की 42 सीट जीत जाती है तो वो पीएम के लिए किसका समर्थन करेंगी. इस पर ममता ने कहा कि हमारी पार्टी हमेशा नंबर तीन रहती है. अगर आप सत्ताधारी पार्टी को भी मिला दें तो हम नंबर चार पर हैं. हम निश्चित तौर पर अपने तीसरे नंबर के स्थान को दोहराएंगे. यह ऐसा विषय (प्रधानमंत्री तय करना) नहीं है जिसका फैसला मैं अकेले नहीं कर सकती हूं, हमें मिलकर फैसला करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे बीजेपी नेता पर कानपुर के सर्जन की 'सर्जिकल स्ट्राइक, बाल-बाल बचे
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार