तेलंगाना, आंध्र समेत देश के इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी राहत

तेलंगाना, आंध्र समेत देश के इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी राहत
सांकेतिक तस्वीर

Weather Alert : 14 और 15 सितंबर को महाराष्ट्र के साथ पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. इन इलाकों में होने वाली बारिश का असर दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी देखने को मिल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 11:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है कि 14 सितंबर से अगले तीन-चार दिनों तक कुछ राज्‍यों में बहुत भारी बारिश की संभावना है. बारिश होने से लोगों को गर्मी और उसम से राहत मिलेगी. भारत विज्ञान विभाग के मुताबिक, सोमवार को आंध्र प्रदेश, यमन, तेलंगाना समेत कई तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 14 सितंबर को रायलसीमा, विदर्भ और मराठवाड़ा में बादल मेहरबान हो सकते हैं. इन इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है.

14 और 15 सितंबर को महाराष्ट्र के साथ पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. इन इलाकों में होने वाली बारिश का असर दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी देखने को मिल सकता है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, 14 सितंबर को बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, विदर्भ, के अलग-अलग स्थानों पर बिजली की गरज के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश हो सकती है. इसके साथ ही उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल , सिक्किम, असम और तटीय कर्नाटक में भी बारिश के आसार हैं.


यूपी के कुछ इलाकों में रिमझिम फुहारें
वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में मानसून की रिमझिम फुहारें देखने को मिल सकती हैं. उत्तर प्रदेश के बांद जिले के एक गांव में अकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. राज्‍य में 14 और 15 सितंबर को प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. राजस्थान में कुछ इलाकों में अगले 48 घंटे में हल्की बारिश हो सकती है. गुजरात में सोमवार से बुधवार के बीच मूसलधार बारिश होगी जबकि जिले के कई हिस्सों में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज