Home /News /nation /

बंगाल के आसनसोल और बांकुड़ा में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, इन राज्यों में भी अलर्ट

बंगाल के आसनसोल और बांकुड़ा में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, इन राज्यों में भी अलर्ट

दिल्ली में अगले तीन दिनों के दौरान आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदा बांदी होने की संभावना है. (फ़ाइल फोटो)

दिल्ली में अगले तीन दिनों के दौरान आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदा बांदी होने की संभावना है. (फ़ाइल फोटो)

Weather Alert: मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार सुबह तक दक्षिण बंगाल के जिलों में बारिश जारी रहने की संभावना है और इसके बाद मौसम के बेहतर होने की उम्मीद है.

    नई दिल्ली. अक्टूबर का महीना शुरू हो गया है. लेकिन अभी तक देश के कई हिस्सों में मानसून (Mansoon) की रफ्तार नहीं थमी है. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र ने देश के पूर्वी हिस्से में बारिश की झड़ी लगा दी है. पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा से ठीक पहले बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है. यहां के आसनसोल और बांकुड़ा में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई है.  वहीं मूसलाधार बारिश की वजह बना कम दबाव का क्षेत्र उत्तर झारखंड और बिहार की ओर बढ़ गया है. मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार सुबह तक दक्षिण बंगाल के जिलों में बारिश जारी रहने की संभावना है और इसके बाद मौसम के बेहतर होने की उम्मीद है.

    IMD के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान दुर्गापुर में 200 मिमी, पुरुलिया में 170 मिमी, कंगसाबाती में 140 मिमी और फुलबेरिया में 110 मिमी वर्षा हुई है. राजधानी कोलकाता में 21.7 मिमी बारिश हुई है. उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, दक्षिण और उत्तरी दिनाजपुर जिलों में शनिवार और रविवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

    ये भी पढ़ें:- देश की पूरी वयस्क आबादी का टीकाकरण किए जाने की जरूरत, बूस्टर डोज पर विचार नहीं: ICMR

    एक और चक्रवाती तूफान का खतरा
    उधर स्काईमेट वेदर के मुताबिक गुजरात के ऊपर एक गहरा कम दबाव का क्षेत्र उत्तर पूर्वी अरब सागर और उससे सटे कच्छ के ऊपर एक डिप्रेशन में बदल गया है. शुक्रवार शाम तक इसके और तीव्र होकर एक गहरे डिप्रेशन में बदलने की संभावना है. इसके बाद ये एक चक्रवात शाहीन के रूप में तब्दील हो सकता है. ये पाकिस्तान और मकरान तट के करीब पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा.

    इन राज्यो में बारिश का अलर्ट
    अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. दिल्ली में अगले तीन दिनों के दौरान आसमान में बादल छाए रहने, हल्की बारिश या बूंदा बांदी होने की संभावना है. बारिश के अभाव में राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान में कुछ डिग्री की वृद्धि हुई है.

    Tags: Heavy rain, Weather Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर