• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Weather Alert: मध्य प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather Alert: मध्य प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण बिहार और आसपास के इलाकों में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है
 (File pic)

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण बिहार और आसपास के इलाकों में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है (File pic)

Weather Alert: झारखंड, तेलंगाना के कुछ हिस्से, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात क्षेत्र, दक्षिण-पूर्व और पूर्वी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली समेत देश के उत्तरी हिस्से में लोग गर्मी और उमस से परेशान हैं, लेकिन पूर्वी और पश्चिमी भारत में बारिश (Rain) का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. 23 अगस्त तक इन इलाकों में मौसमी हलचल बनी रहेगी. दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण बिहार और आसपास के इलाकों में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. साथ ही बंगाल की खाड़ी से तेज़ हवा का झोंका उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ रहा है. इसके चलते इन इलाकों में फिलहाल बारिश का दौर बना रहेगा.

    स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड के हिस्से, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों, तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्से, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

    बारिश का अलर्ट

    MP के 21 ज़िलों में अलर्ट
    मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 21 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. इससे पहले पूर्वी मध्यप्रदेश के सिंगरौली में सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुए  के पिछले 24 घंटे के दौरान बहुत भारी बारिश (123 मिमी) दर्ज की गई. आईएमडी के अनुसार सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल, धार और नरसिंहपुर जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश (64.5 मिमी से 115.5 मिमी) हो सकती है.

    यहां भी हो सकती है बारिश
    इसके अलावा झारखंड, तेलंगाना के कुछ हिस्से, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात क्षेत्र, दक्षिण-पूर्व और पूर्वी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज