Home /News /nation /

Weather Alert: ठंड से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, इन राज्यों में बारिश और तेज़ हवाओं से गिरेगा तापमान

Weather Alert: ठंड से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, इन राज्यों में बारिश और तेज़ हवाओं से गिरेगा तापमान

राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार सुबह कोहरा छाया रहा और मौसम विभाग ने शुक्रवार को हल्की बारिश तथा कोहरे की आशंका जताई है. (फोटो-AP)

राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार सुबह कोहरा छाया रहा और मौसम विभाग ने शुक्रवार को हल्की बारिश तथा कोहरे की आशंका जताई है. (फोटो-AP)

Weather Alert: अगले 2 दिनों के दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट जगहों पर बर्फबारी और बारिश की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, और पश्चिम में वर्षा हो सकती है. 20 और 21 तारीख को उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी बारिश के आसार हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. जनवरी का आखिरी हफ्ता आने वाला है. आमतौर पर ये समय है मौसम के मिजाज में बदलाव का. लेकिन फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा है. ठंड घटने के बजाए बढ़ने वाली है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की हलचल के चलते उत्तर भारत और राजस्थान के इलाकों में एक-दो दिनों के अंदर तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. साथ ही उत्तर भारत की पहाड़ों में बर्फबारी के चलते शीतलहर (Cold Wave) का एक दौर शुरू हो सकता है.

अगले 2 दिनों के दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट जगहों पर बर्फबारी और बारिश की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, और पश्चिम में वर्षा हो सकती है. 20 और 21 तारीख को उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी बारिश के आसार हैं.

तेज़ हवाओं से गिरेगा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ दिल्ली, राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में पर तेज़ सतही हवाएं चल सकती है. इसकी रफ्तार 20 से 30 किमी प्रति घंटे रह सकती है. लिहाजा तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जाएगी. 21 और 22 जनवरी के दौरान पूर्वोत्तर भारत में भी वर्षा होने की संभावना है.

बाक़ी राज्यों का हाल
स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और मणिपुर, मिजोरम और नगालैंड में हल्की बारिश की संभवाना है.

दिल्ली में मौसम का हाल
राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार सुबह कोहरा छाया रहा और मौसम विभाग ने शुक्रवार को हल्की बारिश तथा कोहरे की आशंका जताई है. गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री कम था. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार शाम को आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है.

Tags: Cold wave, Weather Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर