Assembly Banner 2021

Jharkhand Weather Alert: झारखंड में बदलने वाला है मौसम, रांची सहित कई जगह हल्की बारिश के आसार

Ranchi Weather Alert: रांची समेत प्रदेश के कई जिलों में आज हल्की बारिश का है अनुमान.

Ranchi Weather Alert: रांची समेत प्रदेश के कई जिलों में आज हल्की बारिश का है अनुमान.

Jharkhand Weather Alert: रांची समेत प्रदेश के कई स्थानों पर पश्चिमी विक्षोभ के फिर सक्रिय होने से मौसम में बदलाव का है अनुमान. राजधानी समेत कई जिलों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश की है संभावना.

  • Share this:
रांची. झारखंड के मौसम में जल्द ही बदलाव दिख सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कई जिलों में 8 मार्च से आकाश में बादल छाए रह सकते हैं. 7 मार्च तक मौसम शुष्क रहेगा यानी रविवार तक मौसम में परिवर्तन की संभावना नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 8 मार्च को झारखंड के पश्चिमी तथा मध्य झारखंड में आकाश में बादल छाये रहेंगे. नौ मार्च को इन इलाकों में गर्जन वाले बादल दिख सकते हैं. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 10 और 11 मार्च को इन इलाकों में बारिश का अनुमान है. शेष दिनों में मौसम में बड़े बदलाव की संभावना नहीं है.

आपको बता दें कि शुक्रवार को राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार रांची समेत झारखंड के कई जिलों में सोमवार से मौसम में परिवर्तन देखा जा सकता है. इस दौरान आकाश में बादल छाए रहेंगे और कई स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. हालांकि वैज्ञानिकों का कहना है कि बारिश तेज नहीं होगी, लेकिन बिजली कड़कने और बादल गरजने का अनुमान है.

विभाग के मुताबिक 9 मार्च को कई इलाकों में गर्जन वाले बादल दिख सकते हैं. 10 और 11 मार्च को इन इलाकों में बारिश का अनुमान है. शेष दिनों में मौसम में बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. भारतीय माैसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद  के अनुसार राज्य के उत्तरी और मध्य हिस्से में बारिश की संभावना है. अनुमान के मुताबिक अगले चार दिनों में  मध्य रांची, बाेकाराे समेत दक्षिणी हिस्से में बारिश हो सकती है. उन्हाेंने कहा कि पश्चिमी विक्षाेभ का असर एक बार फिर झारखंड पर सक्रिय हाे गया है. इससे बारिश की संभावना बन रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज