Home /News /nation /

मौसमः उत्तर भारत में गिरेगा पारा, हल्की बारिश के साथ कड़ाके की सर्दी के आसार

मौसमः उत्तर भारत में गिरेगा पारा, हल्की बारिश के साथ कड़ाके की सर्दी के आसार

यूपी के कई शेरोन में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट

यूपी के कई शेरोन में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट

Weather Alert: उत्तर भारत के कई राज्यों में दिसंबर के मध्य से कड़ाके की सर्दी के आसार बन रहे हैं. साथ में हल्की बारिश के साथ हवा सर्दी का असर बढ़ा सकती है.

    नई दिल्ली. उत्तर भारत के तीन राज्यों लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के उत्तरी इलाकों में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का अनुमान है. मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली निजी कंपनी स्काईमेट के मुताबिक मौसमी सिस्टम लद्दाख के ऊपर पहुंच गया है और पहाड़ों पर मौसम साफ होने लगा है. निजी एजेंसी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले कुछ दिनों में मध्यम से घना कोहरा देखने को मिल सकता है.

    अनुमानों के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर के कई शहरों में तापमान सामान्य से नीचे जा सकता है. कई इलाकों में हालात शीत लहर जैसे बन सकते हैं. हिमाचल प्रदेश के कोठी और गोंडला में 30-30 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है. केलोंग में 12 सेंटीमीटर, मनाली में 12 सेंटीमीटर, कल्पा में 7.5 सेंटीमीटर और डलहौजी में चार सेंटीमीटर बारिश हुई है. मध्य प्रदेश में पिछले तीन दिनों से हल्की बारिश जारी है. अरब सागर में बनी चक्रवाती स्थिति के कारण राज्य में बारिश के हालात बने हुए हैं. हालांकि रविवार की सुबह कोहरे जैसे हालात रहे.

    मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती क्षेत्र कमजोर होने के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट होने के साथ हवा की गति 9 से 10 किमी प्रति घंटे तक बढ़ने की संभावना है.

    यूपी-बिहार की बात करें तो 14 और 15 दिसंबर को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

    Tags: Cold in delhi, Cold wave, Himachal pradesh, India Meteorological Department, Jammu kashmir, Ladakh, उत्तराखंड

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर