Weather Alert: दिल्ली, UP से लेकर बिहार तक आज मूसलाधार बारिश के साथ चलेगी आंधी- IMD का अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से चेतावनी के मुताबिक, इन राज्यों में मूसलाधार बारिश के साथ आंधी की भी संभावना है. (प्रतीकात्मक)

मौसम विभाग की ओर से चेतावनी के मुताबिक, इन राज्यों में मूसलाधार बारिश के साथ आंधी की भी संभावना है. (प्रतीकात्मक)

Weather Alert Today: मौसम विभाग (IMD) की ओर से चेतावनी के मुताबिक, इन राज्यों में मूसलाधार बारिश के साथ आंधी की भी संभावना है. इस तरह की स्थिति आठ मई तक बनी रह सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली  और पश्चिम बंगाल तक में आज बारिश (Rain Alert) होने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) की ओर से चेतावनी के मुताबिक, इन राज्यों में मूसलाधार बारिश के साथ आंधी की भी संभावना है. मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में भी बढ़ेगी प्री मानसून बारिश की संभावना भी जताई है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी दिल्ली में बुधवार को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, जबकि रात के समय गरज-चमक भी देखने को मिल सकती है. गुरुवार को धूल भरी हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना है.

वहीं यूपी-बिहार का भी मौसम पिछले कुछ दिनों से बिल्‍कुल सुहाना बना हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी कर बिहार के कई हिस्‍सों में तेज बारिश, आंधी और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया है. उत्तर प्रदेश से लेकर असम तक ट्रफ लाइन बनने के कारण राज्य में मंगलवार को भी आंधी के साथ बारिश हुई थी. इस तरह की स्थिति आठ मई तक बनी रहने की संभावना है.


बता दें कि झारखंड के गिरिडीह जिले में बीते पांच दिनों से तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हो रही है और इस दौरान प्रति दिन बिजली गिरन की घटनाएं हो रही हैं. मंगलवार को इन घटनाओं में वहां तीन लोगों की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज