Weather Forecast Today: देश के इन इलाकों में तेज़ हवाओं के साथ होगी बारिश, जानिए अपने राज्य का हाल

कई शहरों में हो सकती है बारिश. (File pic)

कई शहरों में हो सकती है बारिश. (File pic)

Weather Forecast Today: आईएमडी के मुताबिक बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 6:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अप्रैल महीने का दूसरा हफ्ता शुरू होते ही देशभर में मौसम (Weather) का मिजाज बदलने लगा है. तेज़ गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच बारिश भी कई इलाकों को सराबोर कर रहा है. शहरी इलाकों में तो लोग इन बारिश का मज़ा ले रहे हैं. लेकिन कई राज्यों में किसानों के लिए ये मौसम काल बन कर आया है. बेमौसमी बारिश के चलते गेहूं की कटाई और इसे तैयार करने में किसानों को परेशानी हो रही है. उत्तर-पूर्व और पश्चिम भारत के कई राज्यों में किसानों के लिए एक बार फिर अच्छी खबर नहीं है. मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्व और मध्य भारत में अगले 4 दिनों तक बारिश हो सकती है. इसके अलावा 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं भी चल सकती है. साथ ही यहां ओले गिरने की भी चेतावनी दी गई है. ये राज्य हैं, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा. इसके अलावा कोस्टल कर्नाटक में में भी अगले दो दिनों तक बारिश हो सकती है.



इन राज्यों में भी होगी बारिश
स्काइमेट वेदर के मुताबिक एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के निकटवर्ती भागों में है. इसके अलावा बंगाल की खाड़ी से आर्द्र हवाएँ देश के मध्य भागों में भी नमी बढ़ा रही हैं. छत्तीसगढ़, पूर्वी और दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश हो सकती है. एक-दो जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं. इस प्री-मॉनसून बारिश के 11 अप्रैल तक जारी रहने की उम्मीद है. इसके बाद 12 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच बारिश मैं कमी आ सकती है.

ये भी पढ़ें:- नागपुर के कोविड अस्पताल में भीषण आग, 4 मरीजों की मौत

आईएमडी के मुताबिक बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. दक्षिण तटीय कर्नाटक और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग हल्की बारिश हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज