Weather Forecast Today: मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान चलने की संभावना, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम का येलो अलर्ट जारी किया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम का येलो अलर्ट जारी किया है.

Weather Forecast छ मौसम पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक, दक्षिण प्रायद्वीप में चक्रवाती परिसंचरण के चलते भारत के दक्षिण-पश्चिमी प्रायद्वीप क्षेत्र में अगले पांच दिनों के दौरान आंधी और बिजली चमकने के साथ ही बूंदाबांदी जारी रहने से लेकर तेज बारिश तक हो सकती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 6:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अप्रैल का दूसरा हफ्ता शुरू होते ही तापमान तेज़ी से बढने लगा है. हलांकि देश के कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान के चलते लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिल रही है. लेकिन मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक मैदानी इलाकों में जल्द ही तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच जाएगा. इस बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की संभावना है. जबकि मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान चल सकती है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विबाग ने कहा है कि प्रदेश के 17 जिलों में अगले 24 घंटों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

इन इलाकों में बारिश

आईएमडी के भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने बताया कि प्रदेश के ग्वालियर, होशंगाबाद, सागर, छिंदवाड़ा और बालाघाट सहित 17 जिलों में अगले 24 घंटों में हल्की बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में पिछले दो दिनों में हल्की बारिश हुई है. बैतूल जिले में सोमवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों में दो सेंटीमीटर बारिश हुई.
ये भी पढ़ें:- मुकेश खन्ना ने यूट्यूब पर शेयर किया सीक्रेट,‘शक्तिमान’ के घायल होने की कहानी

तेज़ हवा के साथ बारिश

मौसम पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक, दक्षिण प्रायद्वीप में चक्रवाती परिसंचरण के चलते भारत के दक्षिण-पश्चिमी प्रायद्वीप क्षेत्र में अगले पांच दिनों के दौरान आंधी और बिजली चमकने के साथ ही बूंदाबांदी जारी रहने से लेकर तेज बारिश तक हो सकती है. इस दौरान, 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है.



ये भी पढ़ें:- इस राज्य में अब फ्री मिलेगा ISI मार्क हेलमेट, जानें सरकार ने क्‍या दिए निर्देश

दक्षिणी हिस्से में भी बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि 14-16 अप्रैल के दौरान तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्से एवं तटीय इलाकों, केरल, माहे और कर्नाटक के तटीय एवं दक्षिणी सुदूर इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. ओडिशा में अगले चार-पांच दिनों के दौरान जबकि झारखंड में अगले 24 घंटे के भीतर आंधी और बिजली चमकने के साथ ही छिटपुट बारिश का अनुमान है.(एजेंसी इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज