अपना शहर चुनें

States

Weather Forecast Today: ठंड और घने कोहरे के बाद अब उत्तर भारत में बारिश का अलर्ट

उत्तर भारत में मौसम का मिजाज
उत्तर भारत में मौसम का मिजाज

Weather Forecast Today: आईएमडी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार की सुबह हल्का कोहरा छाया रहेगा और हल्की बारिश का भी अनुमान है. अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 5:31 PM IST
  • Share this:
Weather Forecast (आज का मौसम, 18 जनवरी): उत्तर भारत में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में यहां बारिश हो सकती है. फिलहाल यहां के कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड जारी है. कुछ जगहों पर रात का तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. साथ ही कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली में अगले दो दिनों में हवा की दिशा बदलने के साथ तापमान भी बढ़ सकते हैं.

आईएमडी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार की सुबह हल्का कोहरा छाया रहेगा और हल्की बारिश का भी अनुमान है. अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान है. कश्मीर में कड़ाके की ठंड जारी है, हालांकि घाटी में न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई है. मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 22 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पड़ने की संभावना है, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में बर्फबारी और बारिश हो सकती है.
श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 7.6 डिग्री सेल्सियस नीचेकश्मीर में रात के तापमान में थोड़ी वृद्धि हुई लेकिन ये जमाव बिंदु से कई डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 7.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा, जो उससे पिछली रात के तापमान माइनस 8.2 डिग्री सेल्सियस से अधिक है. मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में स्थित पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से 8.7 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। उससे पिछली रात पहलगाम का तापमान माइनस 9.4 डिग्री सेल्सियस था.





उत्तर प्रदेश के कई शहरों में घना कोहरा
उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को मौसम शुष्क रहा और कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अलग-अलग स्थानों पर मौसम सर्द होने के साथ ही कोहरे की स्थिति बनी हुई है. राज्य की राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि प्रयागराज का न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर में 12.3 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी में 10.4 डिग्री सेल्सियस, झांसी में न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस, कानपुर में 6.6 डिग्री सेल्सियस और आगरा में 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कोहरा पड़ने की संभावना 
मौसम विभाग के मुताबिक 18 जनवरी को कुछ स्थानों पर सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. विभाग ने 18 जनवरी को राज्य के कुछ स्थानों पर मौसम काफी सर्द होने का पूर्वानुमान लगाया है. प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर 19 जनवरी और 20 जनवरी को भी कोहरा पड़ने की संभावना जताई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज