Weather Forecast Today: पश्चिम भारत में गर्मी से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, इन रज्यों में बारिश के आसार

अगले 24 घंटों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा में हीटवेब बने रहने की उम्मीद है.

अगले 24 घंटों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा में हीटवेब बने रहने की उम्मीद है.

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में 28 और 29 मार्च को कुछ जगहों पर ओले गिर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 6:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के कई इलाकों में हल्की बारिश और आंधी के बाद एक बार फिर से मौसम (Weathe) का मिजाज बदलने लगा है. देश के पश्चिमी इलाकों में भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है. जबकि उत्तर भारत में भी अब तापमान लगातार आगे बढ़ रहा है. यानी आने वाले हफ्तों में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. उधर देश के पूर्वी राज्यों में 29 मार्च से लेकर 02 अप्रैल के बीच भारी बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में 28 और 29 मार्च को कुछ जगहों पर ओले गिर सकते हैं. लेकिन उत्तर भारत के बाकी इलाकों में आने वाले दिनों में गर्मी का दौर शुरू हो जाएगा.



मुंबई में तापमान 40 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. स्काईमेट वेदर के मुताबिक मुंबई में तापमान में अचानक आई इस बढ़ोतरी का कारण उत्तर-पूर्वी और गरमी से चलने वाली शुष्क और गर्म हवाओं को माना जा सकता है. इस बीच दक्षिण-पूर्व पाकिस्तान और उससे सटे कच्छ क्षेत्र पर एक चक्रवात का प्रकोप जारी है. हवा की दिशा 30 मार्च से, नॉर्थएस्टरली से नॉर्थवेस्टरली और वेस्टरली में बदल जाएगी. ऐसे में मुंबई को गर्म मौसम के हालात से राहत मिलेगी.
ये भी पढ़ें:- कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाइए, तभी उत्तराखंड आइए, इन राज्यों पर लागू नियम 

अगले 24 घंटों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा में हीटवेब बने रहने की उम्मीद है. सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और केरल में हल्की बारिश के साथ बारिश और आंधी आ सकती है.उत्तर-पश्चिम दिशा से मध्यम हवाएं उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत पर जारी रहने का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज