अपना शहर चुनें

States

आज का मौसम, 10 जनवरी: उत्‍तर-पश्चिम भारत में गिरेगा पारा, सर्द हवाएं चलने का अनुमान

तापमान गिरने का है अनुमान.
तापमान गिरने का है अनुमान.

Weather Forecast today: रविवार को महाराष्‍ट्र, गोवा, गुजरात, और पश्चिमी मध्‍य प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2021, 7:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में ठंड में मौसम (Weather Forecast) ने करवट बदलकर कुछ दिन तक बारिश (Rain) करवाई. इससे कुछ राज्‍यों में शीत लहर के साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir), हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के अधिकांश हिस्‍सों में बर्फबारी (Snowfall) का दौर रुक रुककर जारी है. इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने उत्‍तर पश्चिमी भारत के अधिकांश क्षेत्रों में न्‍यूनमम तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का पूर्वानुमान लगाया है.

मौसम विभाग के अनुसार तापमान गिरने के साथ ही पंजाब, हरियाणा और उत्‍तरी राजस्‍थान में सोमवार से शीतलहर का दौर शुरू हो सकता है. यह दौर 4 दिन तक बरकरार रहेगा. वहीं रविवार को महाराष्‍ट्र, गोवा, गुजरात, और पश्चिमी मध्‍य प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.


मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि 10 जनवरी से पर्वतीय राज्यों में बल्कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार में भी सर्द हवाएं चलेंगी.



यह दौर एक सप्ताह के लिए जारी रहेगा, क्योंकि इस एक सप्ताह के दौरान उत्तर भारत के पहाड़ों पर कोई सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ नहीं आएगा.

10 से 20 जनवरी के बीच इन सभी राज्यों में न्यूनतम तापमान फिर से गिरते हुए 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे पहुंच सकता है. कई इलाकों में तापमान के 4 डिग्री के करीब पहुंचने पर शीत लहर का प्रकोप शुरू हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज