अपना शहर चुनें

States

Weather Forecast Today: उत्‍तर भारत में ठंड के साथ बना रहेगा कोहरा, बारिश-बर्फबारी के आसार

कश्‍मीर में हो सकती है बर्फबारी. (File Pic- AP)
कश्‍मीर में हो सकती है बर्फबारी. (File Pic- AP)

Weather Forecast Today: मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोम उत्‍पन्‍न हो रहा है. यह 22 जनवरी से हिमालयी क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 7:14 AM IST
  • Share this:
Weather Forecast Today (आज का मौसम, 21 जनवरी): जनवरी के महीने में भी देश के उत्‍तरी हिस्‍से में कड़ाके की ठंड (Winter) बरकरार है. ऐसा उत्‍तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हुई अधिक बर्फबारी (Snow Fall) के कारण हो रहा है. शीतलहर (Cold Wave) की वजह से ठंड में और अधिक इजाफा हो रहा है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों तक देश के उत्‍तरी राज्‍यों में ठंड के साथ ही कोहरा पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है. उनके अनुसार उत्‍तरी पहाड़ी राज्‍यों में बर्फबारी और बारिश के भी आसार हैं. इससे ठंड में इजाफा हो सकता है.

आईएमडी के अनुसार गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी राजस्‍थान के अधिकांश हिस्‍सों में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली और चंडीगढ़ में अगले दो दिनों तक हल्‍का से घना कोहरा रहने का अनुमान है. वहीं उत्‍तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्‍थान में गुरुवार को घना कोहरा पड़ सकता है.

आईएमडी ने किया ट्वीट. (pic- Twitter)




मौसम विभाग के अनुसार 22 से 24 जनवरी तक उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों असम, मेघालय, नगालैंड, माणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है. इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोम उत्‍पन्‍न हो रहा है. यह 22 जनवरी से हिमालयी क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है. इसके कारण जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में बारिश के साथ ही बर्फबारी भी संभव है.

आईएमडी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कुछ इलाकों में 22 से 24 जनवरी के बीच तेज गरज के साथ बारिश पड़ सकती है. 23 जनवरी को दिल्‍ली, पंजाब और चंडीगढ़ में बारिश होने का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज