अपना शहर चुनें

States

Weather Forecast Today: उत्तर भारत में ठंड अभी नहीं होगी कम, दिल्ली में अगले दो दिन और गिरेगा पारा

हरियाणा में कोहरे का कहर (File Pic- ANI)
हरियाणा में कोहरे का कहर (File Pic- ANI)

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, नया पश्चिमी विक्षोभ शुक्रवार से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करना शुरू करेगा, जिसके कारण दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में और भी ज्यादा ठंड का एहसास होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 7:24 AM IST
  • Share this:
Weather Forecast Today (आज का मौसम, 22 जनवरी). जनवरी का महीना खत्म होने को है लेकिन उत्तर भारत में अभी भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्‍तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी (Snow Fall) के कारण सर्द हवाएं (Cold Wave) चल रही हैं और ठंड का ऐहसास हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक ठंड अभी कुछ दिन और इसी तरह से परेशान करेगी. आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में अगले दो दिनों में पारा और नीचे जाएगा, जिससे ठंड और परेशान करेगी. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्‍तरी पहाड़ी राज्‍यों में अगले कुछ दिन भारी बर्फबारी और बारिश के भी आसार हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों के कुछ इलाकों में घने कोहरे का दौर जारी है और प्रयागराज मंडल में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई. पिछले 24 घंटे में प्रदेश का सबसे ठंडा शहर बहराइच रहा. यहां दिन का अधिकतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, गोरखपुर में 17.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम फिर से सक्रिय हो रहा है. इसके चलते यूपी के सीमावर्ती राज्य उत्तराखण्ड में 23-24 जनवरी को बारिश की संभावना जताई गयी है.

आईएमडी के अनुसार शुक्रवार राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी से लोगों को ठंड से काफी राहत मिली है. बीते चौबीस घंटे में 3.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ चुरू राज्य का सबसे सर्द रहा. मौसम विभाग के मुताबिक पिलानी में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 5.0 डिग्री, सीकर 6.0 डिग्री, गंगानगर 6.2 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 6.3 डिग्री, अजमेर में 7.5 डिग्री व बीकानेर में 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
इसे भी पढ़ें :- Haryana Weather: दो दिन घने कोहरे और शीतलहर का रहेगा कहर, 23 से बदल सकता है मौसम का मिजाज



दिल्ली में अगले दो दिन और बढ़ेगी सर्दी
दिल्ली के लोगों को अगले दो दिन और भी ज्यादा ठंड का एहसास होगा. ​देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले दो दिनों में दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में ठंड का और ज्यादा एहसास होगा. आईएमडी के मुताबिक, नया पश्चिमी विक्षोभ शुक्रवार से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करना शुरू करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज