अपना शहर चुनें

States

आज का मौसम, 23 फरवरी: जम्‍मू कश्‍मीर, हिमाचल और उत्‍तराखंड में 5 दिनों तक बारिश-बर्फबारी के आसार

पहाड़ों पर बर्फबारी के हैं आसार. (File pic)
पहाड़ों पर बर्फबारी के हैं आसार. (File pic)

Weather Forecast Today: आईएमडी के अनुसार 23 से 26 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फीले तूफान का भी अंदेशा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 6:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के कई स्‍थान ऐसे हैं, जहां अभी भी ठंड का असर देखा जा सकता है. ऐसा उत्‍तर में बार बार बन रहे पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण हो रही बारिश (Rain) और बर्फबारी (Snowfall) की वजह से भी हो सकता है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि एक बार फिर से ताजा पश्चिमी विक्षोभ बना है. इसके कारण जम्‍मू कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्‍सों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश के अलावा भारी बर्फबारी होने के आसार हैं. आईएमडी ने के अनुसार इसके साथ ही उत्‍तराखंड के भी अधिकांश इलाकों में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश और बर्फबारी का अनुमान है.

आईएमडी के अनुसार 23 से 26 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फीले तूफान का भी अंदेशा है. इसके साथ ही जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में में 5 दिन बर्फीले तूफान के आसार हैं. आईएमडी के मुताबिक 25 और 26 फरवरी को इन इलाकों में तेत बारिश भी हो सकती है.

imd



वहीं मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि उत्‍तरी केरल के ऊपर चक्रवाती गतिविधियां उत्‍पन्‍न होने से कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अधिकांश हिस्‍सों में मंगलवार को तेज बारिश होने के आसार हैं.

आंध्र प्रदेश, यनम, केरल और माहे में हल्‍की से लेकर तेज बारिश हो सकती है. वहीं तमिलनाडु, कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ अंदरूनी इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज