आज का मौसम, 24 जनवरी: यूपी समेत कुछ राज्‍यों में बढ़ेगी ठंड, रहेगा घना कोहरा

दिल्‍ली में भी इन दिनों पड़ रहा है घना कोहरा. (Pic- ANI)

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्‍तर प्रदेश के कुछ इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश में जनवरी के आखिरी दिनों में कुछ हिस्‍सों में कड़ाके की ठंड (Winter) पड़ रही है. इस ठंड के साथ ही साथ सर्द हवाएं (Cold Wave) और कोहरा (Fog) भी लोगों की परेशानी का सबब बन रहा है. ऐसे में इन दिनों मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि अभी यूपी समेत भारत के कुछ राज्‍यों में कड़ाके की ठंड में इजाफा होगा. साथ ही साथ घना कोहरा भी छाए रहने का अनुमान जताया गया है. वहीं पहाड़ी इलाकों में रविवार को बारिश और बर्फबारी होने का भी अनुमान जताया गया है.

    मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्‍तर प्रदेश के कुछ इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. इसके साथ ही रविवार को हरियाणा में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया गया है. इसके अलावा 24 से 27 जनवरी तक राजस्‍थान में हल्‍की सर्द हवाओं के साथ ही तेज शीतलहर चलने का अनुमान जताया गया है. इससे राज्‍य के कई हिस्‍सों में ठंड बढ़ने का अनुमान है.



    आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तरी राजस्‍थान, असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में हल्‍के से घना कोहरा छाए रहने की उम्‍मीद है. वहीं अगले 2 से 3 दिनों के दौरान बिहार, उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में घना कोहरा रहने का अनुमान है.

    मौसम विभाग ने रविवार को कुछ राज्‍यों में बारिश और बर्फबारी का भी अनुमान जताया है. इसमें कहा गया है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण जम्‍मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश कुछ क्षेत्रों में रविवार को बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.