अपना शहर चुनें

States

आज का मौसम, 29 जनवरी: कोहरे के साथ जारी रहेगा ठंड का सितम, शीतलहर भी चलेगी

अभी जारी रहेगा कोहरे का दौर. (File Pic ANI)
अभी जारी रहेगा कोहरे का दौर. (File Pic ANI)

Weather Forecast Today: उत्‍तर मध्‍य प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे कोहरा छाया रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 7:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मौसम (Weather Update) के हालात देखते हुए अभी यही कहा जा रहा है कि पूरे उत्‍तर भारत में अभी सर्दी (Winter) का सितम ऐसे ही जारी रहने वाला है. मैदानी इलाकों में सर्द हवाएं (Cold Wave) चल रही हैं. सर्दी में बढ़ोतरी हुई है. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जानकारी दी है कि उत्‍तर भारत के मैदानों और मध्‍य भारत में अगले 3 दिन खुष्‍क हवाओं का दौर चलेगा. इसके कारण उत्‍तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्‍तर प्रदेश में अगले 2 से 3 दिन तक घना कोहरा छाने के साथ ठंड में बढ़ोतरी भी होगी.

मौसम विभाग की ओर से जारी दी गई है कि 28 जनवरी को रात 23:30 बजे मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी 25 मीटर थी. वहीं पटियाला, लखनऊ, गोरखपुर और पटना में यह विजिबिलिटी 200 मीटर थी. अंबाला, दिल्‍ली, बरेली, बहराइच, सुलतानपुर, वाराणसी, गया और भागलपुर में यह विजिबिलिटी 500 मीटर थी.

वहीं बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में अगले 2 दिन घना कोहरा छाने का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही उत्‍तर मध्‍य प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे कोहरा छाया रहेगा. ओडिशा में 29 से 31 जनवरी तक कोहरा छाए रहने की उम्‍मीद है.



आईएमडी ने जानकारी दी है कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में अगले 2 से 3 दिन तक तेज सर्द हवाएं चल सकती हैं. इसके बाद इन राज्‍यों में इनका प्रभाव कम होने लगेगा. इसके साथ ही उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, सौराष्‍ट्र और कच्‍छ में भी अगले 3 से 4 दिनों तक सर्द हवाओं का दौर जारी रहेगा. असके अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्‍तरी राजस्‍थान के कुछ इलाकों में अगले 2‍ दिनों तक कड़ाके की ठंड भी पड़ सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के ऊपर ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्‍पन्‍न हो रहा है. यह 1 फरवरी से आगे तक जारी रहेगा. इसके कारण इसके प्रभाव वाले क्षेत्रों में 1 से 3 फरवरी तक बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज